दिल्ली पुलिस ने किया लग्जरी गाड़ी चोर गैंग का पर्दाफाश, मोबाइल जैमर का करते थे इस्तेमाल

साउथ दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दा फाश किया है जो गाड़ियों पर बड़े ही शातिराना तरीके हाथ साफ कर देते थे।

  |   Reported By  :  Rizwan Arif   |   Updated On : December 16, 2017 07:58 PM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र

नई दिल्ली:  

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो गाड़ियों पर बड़े ही शातिराना तरीके हाथ साफ कर देते थे। सबसे हैरत की बात ये सामने आई है कि इस गैंग का सरगना चोरी करने से पहले मोबाइल जैमर का इस्तेमाल करता था।

दिल्ली पुलिस ने इस गिरोह के दो सदस्य सुबोध और विपिन सिंगला को गिरफ्तार किया है।ये गैंग इतना शातिर है कि पलक झपकते ही कार पर हाथ साफ कर देते है। इस गैंग का सरगना है सुबोध जो पिछले 10 साल से कार चोरी के इस धंधे में शामिल है।

पुलिस के मुताबिक इन 10 सालों में आरोपी सुबोध अब तक करीब 1000 से ज्यादा गाड़ियों पर हाथ साफ कर चुका है। इस गैंग में 35 से 40 सदस्य है।

और पढ़ें: टीवी सीरियल प्रोड्यूसर सुहेब इलियासी पत्नी अंजू की हत्या में दोषी करार, 'इंडियाज मोस्ट वांटेड' को करते थे होस्ट

इस गैंग के काम करने का तरीका काफी अनोखा था वो सिर्फ लग्जरी गाड़ियों को चुराते थे। सुबोध जब अपने गैंग को साथ लेकर चलता था तो मोबाइल जैमर का इस्तेमाल था क्योंकि उसे अपने साथियों पर भरोसा नहीं था।

उसे लगता था कि उसके साथी उसके साथ गद्दारी कर सकते है इसलिए जब भी वो किसी वारदात को अंजाम देना होता था तो जैमर लगा देता था जिससे कि कोई भी मोबाइल का इस्तेमाल न कर पाए।

इतना ही नही गाड़ी चुराने के बाद जब ये किसी कस्टमर से डील करते थे तो उस वक़्त भी वो मोबाइल जैमर का इस्तेमाल करता था। आरोपी को लगता था कि कही कोई फर्जी कस्टमर बनकर इसके पास ना आ जाए।

पुलिस ने इस गैंग की गिरफ्तारी के बाद इनके पास से कई लग्जरी गाड़िया, गाड़ियों की चाबी, जैमर और एक ऐसा इंस्टूमेंट बरामद किया है जो लग्जरी गाड़ियों को खोलने में मदद करता था।

पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि सुबोध ने अपने साथियों के साथ मिलकर साल 2011 में जयपुर में ICICI बैंक के एक एटीएम को लूटा था, उस समय इसका गैंग एटीएम को उखाड़ कर उत्तरप्रदेश ले गए थे, वहाँ एटीएम से पैसे निकालने बाद इन्होंने एटीएम को नदी में फेक दिया था।

अब पुलिस इनसे पूछताछ कर इनके बाकी साथियों की तलाश कर रही है, और ये जानने की कोशिश कर रही है कि ये लोग अब तक और कितनी वारदातों को अंजाम दे चुके है।

और पढ़ें: ओडिशा: अस्पताल की बेरुखी के बाद आदिवासी महिला ने नाले के पास दिया बच्ची को जन्म

First Published: Saturday, December 16, 2017 06:54 PM

RELATED TAG: Delhi, Thief, Mobile Jammer, Delhi Police,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो