दिल्ली में 7 महीने की बच्ची की हत्या, आरोपी मां को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को अपनी ही 7 महीने की बेटी की हत्या करने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया है।

  |   Reported By  :  Rizwan Arif   |   Updated On : September 01, 2018 11:19 PM
सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली:  

देश की राजधानी दिल्ली में 7 महीने के बच्ची की हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। चौंकाने वाली बात यह है कि बच्ची की हत्या का आरोप मां पर ही लगा है। दिल्ली पुलिस ने शनिवार को अपनी ही 7 महीने की बेटी की हत्या करने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार महिला का नाम अदीबा है, उसकी डेढ़ साल पहले इसरार नाम के शख्स के साथ शादी हुई थी। ये लोग दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके के रहने वाले हैं।

जानकारी के अनुसार, इस दंपत्ति की 7 महीने पहले बेटी पैदा हुई थी। पति इसरार पेशे से टेलर है। 20 अगस्त की शाम को अदीबा इसरार की दुकान पर पहुंची और उसने बताया कि बच्ची पानी से भरे टब में गिर गई। इसके बाद बच्ची को आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

बच्ची की मौत के बाद पुलिस को दिए अपने बयान में अदीबा ने कहा था कि बच्ची की मौत पानी में डूबने की वजह से हुई है। लेकिन पुलिस को मासूम बच्ची के गले पर निशान दिखाई दिया जिसके बाद लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था।

पोस्टमार्टम में इस बात की तस्दीक हुई की बच्ची की मौत गला दबाने की वजह से हुई है। पुलिस ने बताया कि बच्ची के पेट में पानी भी नहीं था जिसके बाद बच्ची की मौत पर शक लगातार बढ़ता चला गया।

पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो अदीबा ने बताया कि जब से बच्ची पैदा हुई है तब से पूरा परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। इसके अलावा घर में पति-पत्नी में से कोई अक्सर बीमार ही रहता था।

और पढ़ें : मानसिक रूप से बीमार नाबालिग के साथ घर में घुसकर युवक ने किया बलात्कार

पुलिस के अनुसार, अदीबा को लगा की बच्ची की वजह से यह सारी परेशानियां है। इसी वजह से उसने बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि उसे लगा कि हत्या करने के बाद से तमाम परेशानियों से छुटकारा मिल जाएगा।

First Published: Saturday, September 01, 2018 11:10 PM

RELATED TAG: Delhi Police, Delhi, Infant, Crime, Death,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो