दिल्ली: अवैध शराब माफियाओं ने महिला आयोग की कार्यकर्ता को निर्वस्त्र कर पीटा

दिल्ली के उत्तरपूर्वी नरेला में महिला आयोग की एक कार्यकर्ता को निर्वस्त्र कर पीटे जाने का मामला सामने आया है।

  |   Updated On : December 08, 2017 12:52 PM
ख़ास बातें
  •  नरेला में शराब मफिया के महिला कार्यकर्ता को निर्वस्त्र पीटने का आरोप 
  •  अवैध शराब पकड़वाने में कार्यकर्ता ने की थी मदद 

नई दिल्ली:  

दिल्ली के उत्तरपूर्वी नरेला में महिला आयोग की एक कार्यकर्ता को निर्वस्त्र कर पीटे जाने का मामला सामने आया है।

जानकारी के मुताबिक, कार्यकर्ता ने महिला आयोग के पैनल के साथ बुधवार को इलाके के घरों से अवैध शराब को जब्त कराया था। जिससे नाराज इलाके की महिलाओं ने कार्यकर्ता की पिटाई कर दी। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

हालांकि पुलिस ने महिला के निर्वस्त्र किए जाने की बात को नकार दिया। रोहिणी की डीसीपी रजनीश गुप्ता ने कहा, 'कार्यकर्ता को महिलाओं के समूह ने पीटा था, जिस दौरान उसके कपड़े 'थोड़े से फट' गए थे। उन्होंने कहा, 'मार-पीट करने वालों में एक भी पुरुष शामिल नहीं था।'

महिला आयोग प्रमुख स्वाति माहिवाल ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो साझा की है जिसमें पीड़िता आरोप लगा रही है कि शराब माफिया के खिलाफ आवाज नहीं उठाने के लिए उसे धमकी दी गई है।

पीड़िता ने वीडियो में हुए कहा, 'मुझे खींचा गया और कपड़े फाड़ दिए गए। एक पुलिस कर्मी ने उन्हें ऐसा अमानवीय व्यवहार करने से रोकने की कोशिश की लेकिन उसे भी पीटा गया। उन्होंने यह भी कहा कि वे ऐसा ही स्वाति और अन्य महिलाओं के साथ करेंगे जो उनके कृत्य का विरोध करेंगे।'

पुलिस ने बताया कि पीड़िता स्थानीय पुलिस की पहल 'नशा मुक्ति पंचायत' के दो महिला समूह का हिस्सा थी। डीसीपी ने बताया कि इलाके से शराब के कुल 312 क्वाटर और 12 बीयर की बोतलें बरामद की गई थी।

डीसीपी ने बताया कि गुरूवार को महिलाओं के समबह ने इस शराब को जब्त कराने में मदद करने वाली कार्यकर्ता पर लोहे के रॉड से हमला कर दिया। उन्होंने कहा, 'महिला को चेहरे और बांह पर चोट लग गई। महिला को किसी तरह का फैक्चर नहीं हुआ है और ना ही कोई गंभीर चोट आई है। पुलिस टीम उसको तुरंत ही अस्पताल लेकर गई थी।

First Published: Friday, December 08, 2017 10:35 AM

RELATED TAG: Swati Maliwal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो