logo-image

छत्तीसगढ़: राखी के कार्यक्रम में CRPF जवानों ने की छात्राओं से छेड़छाड़, एक गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में राखी के कार्यक्रम में छात्रओं से छेड़छाड़ करने के आरोप में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक सीआरपीएफ के जवान को गिरफ्तार कर लिया है।

Updated on: 09 Aug 2017, 05:43 PM

New delhi:

छत्तीसगढ़ में राखी के कार्यक्रम में छात्रओं से छेड़छाड़ करने के आरोप में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक सीआरपीएफ के जवान को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक अन्य जवान की गिरफ्तारी के लिए जांच दल भेज दिया गया है।

बता दें कि 31 जुलाई को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ जिले में स्कूली छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की घटना सामने आई थी। छात्राओं ने इस दौरान ड्यूटी पर तैनात दो सीआरपीएफ के जवानों पर यह आरोप लगाया था।

पुलिस ने इन दोनों जवानों की पहचान सीआरपीएफ की 231वीं बटालियन के आरक्षक शमीम अहमद (31) और नीरज खांडवाल के रूप में की है। शमीम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि नीरज की गिरफ्तारी के लिए टीम को उत्तराखंड भेजा गया है।

और पढ़ें: यूपी में चोटी कटवा का खौफ, राखी बांधने आई महिला की कटी चोटी

घटना दंतेवाड़ा जिले के कुआकोंडा थाना क्षेत्र में पालनार गांव के शासकीय छात्रावास में 31 जुलाई को आयोजित राखी के कार्यक्रम के दौरान हुई थी।

पुलिस अधिकारी के अनुसार अहमद को बुधवार को गिरफ्तार किया गया है जबकि, खांडवाल की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

और पढ़ें: कैब में अकेली महिला को देखकर ड्राइवर ने की अश्लील हरकत, गिरफ्तार

मामले में मंगलवार शाम को ही पीड़ित छात्राओं के बयान दर्ज किए गए हैं, इन बयानों के आधार पर ही सीआरपीएफ जवानों की पहचान की गई है।

छात्रावास की अधीक्षिका ने इस मामले की शिकायत पुलिस में की थी। उन्होंने आरोप लगाया है कि कार्यक्रम के दिन छात्राओं की तलाशी लेने के बहाने सीआरपीएफ के जवानों ने छेड़छाड़ की है।

इस मामले में सीआरपीएफ भी अपने स्तर पर जांच कर रही है।