logo-image

छत्तीसगढ़ : मुठभेड़ में 2 ईनामी नक्सली ढेर, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद

नक्सल ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच अलग-अलग दो स्थानों पर मुठभेड़ हुई।

Updated on: 05 Jul 2018, 07:42 AM

छत्तीसगढ़:

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में संयुक्त पुलिस बल ने जंगल में सर्चिग के दौरान नक्सलियों से हुई 2 मुठभेड़ में 2 इनामी नक्सली को मार गिराया है जबकि इस कार्रवाई में बड़ी मात्रा में हथियार और साहित्य जब्त किए गए हैं। 

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में जिला बल, छसबल, एसटीएफ, आईटीबीपी की ओर से लगातार नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है और नारायणपुर से सोनपुर मार्ग पर सड़क निर्माण का कार्य निरन्तर किया जा रहा है। जिसमें पुलिस की ओर से पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराई जा रही है।

मुठभेड़ के संबंध में पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि सड़क निर्माण कार्य की प्रगति देख विकास विरोधी नक्सली बौखलाए हुए थे। वे सुरक्षा बलों को बड़ी क्षति पहुंचाने के फिराक में लगातार उस क्षेत्र में अपनी उपस्थिति बनाए हुए थे।

उन्होंने ये भी कहा कि नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना लगातार मिलने पर 2 जुलाई को नक्सल ऑपेरशन प्लान तैयार कर रात्रि में डीआरजी की 4 पार्टी को ग्राम बालेबेड़ा, बड़ापेन्दा, कंगाली, परबेड़ा, इरपानार की ओर और डीआरजी और एसटीएफ की 3 पार्टी को ग्राम इरपानार, करकाबेड़ा, मरकूर, जड्डा, गोंगला की ओर रवाना किया गया था।

नक्सल ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच अलग-अलग दो स्थानों पर मुठभेड़ हुई।

मुठभेड़ के बाद पुलिस पार्टी के घटनास्थल का सर्च करने पर 2 वदीर्धारी पुरुष नक्सली का शव और विदेशी निर्मित आटोमेटिक सब मशीनगन 1 नग,12 बोर बंदूक-1 नग व भरमार बदूंक 1 नग बरामद करने में सफलता मिली।

और पढ़ें: भीमा कोरेगांव हिंसा: पांचों कार्यकर्ताओं की न्यायिक हिरासत 2 अगस्त तक बढ़ी