logo-image

केरल: ब्लू व्हेल गेम का टास्क पूरा करने एक और छात्र ने दी जान, दो बार कर चुका था कोशिश

ऑनलाइन गेम 'ब्लू व्हेल चैलेंज' ककी वजह से एक और बच्चे की सुसाइड की खबर सामने आई है। केरल के तिरुअनंतपुरम में एक 16 साल के किशोर ने सुसाइड किया है।

Updated on: 17 Aug 2017, 03:08 AM

नई दिल्ली:

ऑनलाइन गेम 'ब्लू व्हेल चैलेंज' ककी वजह से एक और बच्चे की सुसाइड की खबर सामने आई है। केरल के तिरुअनंतपुरम में एक 16 साल के किशोर ने सुसाइड किया है। किशोर की मां ने ब्लू व्हेल गेम को इस सुसाइड के पीछे की वजह बताया है।

जानकारी के अनुसार पिछले महीने की 26 तारीख को एक किशोर मनोज चंद्रन ने विलापिलसला के पास सुसाइड की थी। यह राजधानी तिरुअनंतपुरम से कुछ ही दूरी पर है। फांसी की वजह जो भी हो लेकिन छात्र की मां का कहना है कि इस सुसाइड के पीछे ऑनलाइन गेम ब्लू व्हेल का आखिरी टास्क है।

किशोर की मां ने एक मलयालम टीवी चैनल को बताया कि उनके बेटे ने पिछली साल नवंबर में यह गेम डाउनलोड किया था। उन्होंने अपने बेटे को इस गेम को नहीं खेलने की सलाह भी दी थी। लेकिन बेटा नहीं माना।

और पढ़ें: कृष्णलीला देखते वक्त ढाई साल की मासूम को लगी गोली, पुलिस जुटी जांच में

उन्होंने कहा कि इस गेम के आखिर में किसी की हत्या करनी होती है या फिर खुद आत्महत्या करनी होती है। उनका बेटा इससे पहले भी दो बार सुसाइड करने की कोशिश कर चुका था।

युवक ने एक बार खुद को कम्पास से बुरी तरह से घायल कर लिया था, वहीं दूसरी बार वह नदी में कूद गया था, जबकि उसे तैरना नहीं आता था। गनीमत रही कि उसे दोनों बार बचा लिया गया था। बेटे की इन्ही हरकतों की वजह से उन्होंने उसे मोबाइल से दूर कर दिया था।

पुलिस ने मामले में परिजनों के बयान ले लिए हैं और जांच शुरू कर दी है। हालांकि पुलिस इस सुसाइड को संदिग्ध मान रही है।

और पढ़ें: सराहाह एप में मैसेज सेंडर का नाम बताने वाली ये वेबसाइट्स हैं फर्जी