मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस: ब्रजेश ठाकुर के साथ नाम आने पर तेजस्वी ने मांगा बिहार के एक और मंत्री का इस्तीफा

तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस दूसरे मंत्री को तुरंत पद से हटाने की मांग करता हूं जिनके मुजफ्फरपुर शेल्टर होम के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के साथ गहरे संबंध हैं।'

News State Bureau  |   Updated On : August 19, 2018 08:08 AM
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और नेता विपक्ष तेजस्वी यादव

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और नेता विपक्ष तेजस्वी यादव

नई दिल्ली:  

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस में बिहार सरकार के एक और मंत्री के इस्तीफे की मांग की है। बिहार में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस में मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के सहयोगियों में कथित तौर पर एक और मंत्री के नाम सामने आने के बाद इस मंत्री को भी तुरंत हटा देने की मांग की है। उन्होंने अपनी मांग को लेकर ट्वीट किया हालांकि उन्होंने अपने ट्वीट में किसी मंत्री का नाम नहीं लिया है।

तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस दूसरे मंत्री को तुरंत पद से हटाने की मांग करता हूं जिनके मुजफ्फरपुर शेल्टर होम के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के साथ गहरे संबंध हैं।'

तेजस्वी ने आगे लिखा, 'बेहतर होगा कि नीतीश जी और सुशील मोदी इस मंत्री को तुरंत पद से हटा दें वरना हमें दोबारा एक और मंत्री को इस्तीफा देने के लिए मजबूर करना होगा।'

मुजफ्फरपुर स्थित शेल्टर होम में कम उम्र की लड़कियों के साथ रेप को लेकर देशभर में बवाल मचने और राज्य में विपक्ष द्वारा विरोध प्रदर्शन करने पर हाल ही में बिहार की सामाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने इस्तीफा दे दिया था।

वहीं इस मामले में जेडीयू के एक और बड़े नेता और सूबे के पूर्व समाज कल्याण मंत्री दामोदर रावत भी सवालों के घेरे में आ गए हैं। केस के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से पूर्व समाज कल्याण मंत्री के बेटे राजीव रावत का नाम सामने आने के बाद जेडीयू ने उन्हे पार्टी से निकाल दिया है।

बता दें कि राजीव रावत युवा जेडीयू के प्रदेश महासचिव और राष्ट्रीय सचिव के पद पर थे।

और पढ़ें: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर ने कोर्ट में लगाई गुहार, कहा-मेरी जान को खतरा

विपक्ष ने अब शहरी विकास मंत्री सुरेश शर्मा पर निशाना साधा है।

तेजस्वी ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'अगर नीतीश कुमार और (उपमुख्यमंत्री व बीजेपी नेता) सुशील मोदी ने उनको बर्खास्त नहीं किया तो हम वैसे ही मामले में उनकी संलिप्तता उजागर करेंगे जैसे मंजू वर्मा के मामले में हमने किया।'

गौरतलब है कि इस मामले में विपक्ष के बढ़ते दबाव के बाद पिछले दिनों बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने इस्तीफा दे दिया था। अब मामले की जांच कर रही सीबीआई मंजू वर्मा तक पहुंचने लगी है।

और पढ़ें : मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में सीबीआई ने मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर पर कसा शिकंजा, बैंक अकाउंट सीज़

सीबीआई टीम ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस को लेकर शुक्रवार को मंजू वर्मा के पटना और बेगूसराय स्थित आवासों में छापेमारी की थी। इस जांच की वजह से वहां हड़कंप मच गया।

बिहार के मुजफ्फरपुर में शेल्टर होम में 34 लड़कियों से रेप का खुलासा होने के बाद राज्य की सियासत गरमा गई है। टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) की रिपोर्ट के बाद इस सनसनीखेज कांड का पता चला था।

First Published: Sunday, August 19, 2018 07:50 AM

RELATED TAG: Tejaswi Yadav, Muzaffarpur Shelter Home Case, Brajesh Thakur,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो