कोर्ट में पेशी के दौरान बिहार के गैंगस्टर संतोष को अपराधियों ने मारी गोली, मौके पर हुई मौत

बताया जा रहा है कि घटना में तीन लोग शामिल थे। गोली उस समय मारी गई जब सीजेएम कोर्ट में पेशी के बाद संतोष बाहर निकला था।

  |   Updated On : August 28, 2018 06:33 PM

नई दिल्ली:  

नीतीश कुमार के कार्यकाल में राज्य के अपराधियों के हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं। इसी क्रम में बिहार के दरभंगा में चर्चित दोहरे इंजीनियर हत्या मामले सहित कई अन्य मामलों का आरोपी कुख्यात गैंगस्टर संतोष झा की मंगलवार को बदमाशों ने सीतामढ़ी अदालत परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी।

बताया जा रहा है कि संतोष को जेल से सीतामढ़ी व्यवहार न्यायालय में पेशी के लिए लाया गया था। जहां पहले से घात लगाए बैठे अपराधियों ने उसे कोर्ट परिसर में गोली मार दी। 

पुलिस के अनुसार, संतोष झा को दोपहर के बाद एक मामले में पेशी के लिए अदालत लाया गया था, तभी दो से तीन की संख्या में आए बदमाशों ने पूरी सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए संतोष को निशाना बनाया और गोली मार दी। घायल अवस्था में संतोष को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस हमले में सिविल कोर्ट का एक कर्मचारी भी जख्मी हो गया है।

बताया जा रहा है कि घटना में तीन लोग शामिल थे। गोली उस समय मारी गई जब सीजेएम कोर्ट में पेशी के बाद संतोष बाहर निकला था। बदमाशों ने बीस राउंड गोली चलाई। गोलीबारी के बाद दो बदमाश भागने में सफल रहे। जबकि, एक बदमाश आर्म्स के साथ पकड़ा गया।

जानकारी के मुताबिक संतोष झा को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के कक्ष के सामने अपराधियों ने गोली मारी। पहली गोली उसके सिर में लगी तो दूसरी गोली उसके सीने में लगी।

इसे भी पढ़ेंः सीबीआई ने कहा, दाभोलकर और पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले एक-दूसरे से जुड़े हैं

गोली लगते ही वह गिर गया और मौके पर उसकी मौत हो गई। लिस उसे आनन-फानन अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद कोर्ट परिसर पूरी तरह से पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है।

शिवहर जिले के रहने वाला संतोष झा पिछले 10 साल से अपराध की दुनिया में सक्रिय था।

सीतामढ़ी के जिलाधिकारी रंजीत कुमार ने संतोष की हत्या की पुष्टि करते हुए बताया कि उसके सिर में गोली लगी है। उन्होंने बताया कि इस घटना में एक अदालतकर्मी भी घायल हुआ है, जो खतरे से बाहर बताया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मामले में एक हमलावर को गिरफ्तार किया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है। 

उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया हत्या का मुख्य कारण आपराधिक गिरोहों के बीच आपसी रंजिश का मामला है, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 

First Published: Tuesday, August 28, 2018 04:57 PM

RELATED TAG: Bihar, Santosh Jha, Shot Dead, Sitamarhi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो