भोपाल में दबंगों ने किसान को जिंदा जलाया, चार आरोपी पुलिस हिरासत में

दलित किसान किशोरी लाल (60) अपने खेत पर पहुंचा तो उसने देखा कि कुछ लोग जुताई कर रहे है। उसने इसका विरोध किया तो दबंगों ने पहले उसके साथ मारपीट की और बाद में ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी।

  |   Updated On : June 22, 2018 01:53 PM
किसान को ज़िदा जलाया (प्रतीकात्मक फोटो)

किसान को ज़िदा जलाया (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:  

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के नजदीकी गांव परसोरिया में दबंगों ने दलित किसान को जिंदा जला दिया। पुलिस ने चार आरोपियों को हिरासत में लिया है।

यह मामला बैरसिया थाने के परसोरिया गांव में गुरुवार का है। यहां का दलित किसान किशोरी लाल (60) अपने खेत पर पहुंचा तो उसने देखा कि कुछ लोग जुताई कर रहे है। उसने इसका विरोध किया तो दबंगों ने पहले उसके साथ मारपीट की और बाद में ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी। 

बताया गया है कि किशोरी लाल को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। 

ग्रामीणों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। बैरसिया पुलिस ने गुरुवार देर रात चार आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया।

भोपाल के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) धर्मेंद्र चौधरी ने शुक्रवार को बताया, 'चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उन पर अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम के साथ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।'

परिजनों के मुताबिक, किशोरी लाल को साल 2000 में सरकार की ओर से पट्टे पर जमीन मिली थी लेकिन गांव के दबंग इस जमीन पर कब्जा करना चाहते थे, जिसका किशोरी लाल विरोध कर रहा था। इसी वजह से उसे जिंदा जलाकर मार दिया गया।

और पढ़ें- बढ़ती कीमतों, टॉल रेट्स के ख़िलाफ़ चल रहा ट्रक चालकों का हड़ताल वापस

First Published: Friday, June 22, 2018 01:43 PM

RELATED TAG: Bhopal, Man Set On Fire, Land Dispute, Four Booked, Crime, 55-year-old Man, Bhopal Land Dispute,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो