भोपाल गैंगरेप केस: फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सभी आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई

भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर 19 साल की छात्रा से गैंगरेप मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने गैंगरेप के सभी चारों आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

  |   Updated On : December 23, 2017 03:20 PM
भोपाल गैंगरेप केस आरोपी

भोपाल गैंगरेप केस आरोपी

नई दिल्ली:  

भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर 19 साल की छात्रा से गैंगरेप मामले में शनिवार को अपना फैसला सुना दिया है। फास्ट ट्रैक कोर्ट ने गैंगरेप के सभी चारों आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

बता दें कि 31 अक्टूबर की देर शाम भोपाल में यूपीएससी की कोचिंग कर रही 19 साल की छात्रा के साथ चार आरोपियों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया था।

कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए दो महीने के भीतर ही सुनवाई पूरी की और सभी आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई।

इससे पहले 13 नवंबर को हाई कोर्ट ने संज्ञान मामले में लेते हुए सरकार को फटकार लगाई थी और पूरे मामले में क्या कार्रवाई हुई इसकी रिपोर्ट 2 हफ्ते के अंदर पेश करने के निर्देष दिए थे।

यह भी पढ़ें : भोपाल गैंगरेप: सरकार ने माना पुलिसकर्मियों और डॉक्टर्स से हुई गलती

आपको बता दें कि इस पूरे मामले में हाई कोर्ट ने खुद संज्ञान लिया था और कई सरकारी अधिकारियों को मामले में पक्षकार बनाया था।

गौरतलब है कि गैंगरेप के इस मामले में रिपोर्ट को लेकर पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठे ‌थे, जिसने केस को फिल्मी मानते हुए एफआईआर दर्ज करने से मना कर दिया था। शिकायत करने के 24 घंटे बाद केस दर्ज हुआ था।

मामले में पुलिस की फजीहत को देखते हुए इस लापरवाही के लिए कई पुलिसवालों को सस्पेंड भी किया गया था। मेडिकल रिपोर्ट से भी छेड़छाड़ हुई थी। मामले को लेकर विपक्ष ने मध्य सरकार को घेरा था।

यह भी पढ़ें : फर्रुखाबाद समेत कई जगहों पर बाबा के आश्रम पर पुलिस का छापा, करीब 100 महिलाओं को छुड़ाया गया

First Published: Saturday, December 23, 2017 03:10 PM

RELATED TAG: Bhopal Gangrape Case, Bhopal Gangrape, Madhya Pradesh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो