logo-image

असम मॉब लिंचिंग केस: पुलिस ने 16 लोगों को किया गिरफ्तार, सीएम ने दिए जांच के आदेश

असम में शुक्रवार को आंगलांग जिले में बेकाबू भीड़ द्वारा दो पर्यटकों की पीट-पीटकर हत्या के मामले में पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

Updated on: 10 Jun 2018, 08:26 PM

नई दिल्ली:

असम में शुक्रवार को आंगलांग जिले में बेकाबू भीड़ द्वारा दो पर्यटकों की पीट-पीटकर हत्या के मामले में पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही वरिष्ठ पुलिस ऑफिसर्स ने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए लगातार फेसबुक पर कड़ी नजर बनाए हुए है।

वहीं घटना को लेकर असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा, 'यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। मैं सभी लोगों से शांति और सामाजिक सौहार्द्र बनाए रखने की अपील करता हूं। किसी तरह की अफवाह में मत आएं। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।'

गौरतलब है कि शुक्रवार को गुवाहाटी के रहने वाले नीलोत्पल दास एक स्कॉर्पियो कार से अपने दोस्त अभिजीत नाथ के साथ यहां घूमने आए थे। जहां असम के कारबी आंगलांग जिले में बेकाबू भीड़ ने इन दोनो को अपहरणकर्ता समझकर बेरहमी से पीटकर मार डाला।

और पढ़ें: राहुल के 'मास्टर स्ट्रोक' से बिगड़ी बीजेपी की फील्डिंग

शनिवार को जब यह मामला सामने आया तो राज्य के डीजीपी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में सोशल मीडिया पर बच्चों के अपहरणकर्ताओं के सक्रिय होने की पोस्ट वायरल हो रही है। हमनें सभी जिलों के एसपी को कहा है कि वह इस प्रकार के मामलों पर रोक लगाने के प्रयास करें, जिससे ऐसी घटनाएं ना हों। 

आपको बता दें कि असम में इससे पहले भी कुछ अपहरणकर्ताओं के सक्रिय होने के मेसेज सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे, जिसके बाद कई इलाकों में भीड़ द्वारा हिंसा करने की बात सामने आई थी।

और पढ़ें- तेज़ प्रताप को क्यों आया ग़ुस्सा, राजनीतिक विरासत की लड़ाई तो नहीं