अरुणाचल प्रदेश: शिक्षकों पर लगा 88 छात्राओं के कपड़े उतरवाने का आरोप, मामला दर्ज

अरुणचल प्रदेश के एक गर्ल्स स्कूल की 88 छात्राओं को तीन शिक्षकों ने सजा के तौर पर कथित रूप से कपड़े उतरवाने के लिए मजबूर करने की घटना सामने आई है।

  |   Updated On : November 30, 2017 11:41 AM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र

नई दिल्ली:  

अरुणाचल प्रदेश में एक गर्ल्स स्कूल में सजा के तौर पर 88 छात्राओं के कथित तौर पर कपड़े उतरवाने का मामला सामने आया है। आरोपोंं के मुताबिक तीन शिक्षकों ने यह सजा छात्राओं को दी।

बताया जा रहा है कि इन छात्राओं ने स्कूल प्रिंसिपल के खिलाफ कथित तौर पर अश्लील शब्द लिखे थे।

पुलिस ने बताया है कि पापुम पारे जिला में तनी हप्पा( न्यू सागली) स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छठी और सातवीं कक्षा की 88 छात्राओं को 23 नवंबर को इस शर्मनाक स्थिति का सामना करना पड़ा।

हालांकि, यह मामला 27 नवंबर को सामने आया जब पीड़ित छात्राओं ने ऑल सागली स्टूडेंट्स यूनियन (एएसएसयू) से संपर्क किया। इसके बाद फिर छात्र संगठन एएसएसयू द्वारा स्थानीय पुलिस के पास एक प्राथमिकी दर्ज कराई।

और पढ़ें: बिहार: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष का बेटा गिरफ्तार, 1.36 करोड़ की ठगी का है आरोप

जिले के पुलिस अधीक्षक तुम्मे अमो ने छात्र संगठन (एएसएसयू) द्वारा एफआईआर दर्ज कराए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मामला यहां महिला पुलिस थाना को सौंप दिया गया है। महिला थाने की प्रभारी ने बताया कि पीड़िताओं और उनके माता-पिता के साथ-साथ शिक्षकों से पूछताछ की जाएगी।

अरुणाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इस घटना की निंदा की है और कहा कि शिक्षकों की ऐसी जघन्य हरकत छात्राओं को प्रभावित कर सकते हैं। पार्टी ने अपने बयान में कहा कि किसी बच्चे की गरिमा से छेड़छाड़ करना कानून और संविधान के खिलाफ है।

और पढ़ें: उत्तर प्रदेश : गाजीपुर में नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार, आरोपी फरार

First Published: Thursday, November 30, 2017 10:03 AM

RELATED TAG: Arunachal Pradesh, School, Cloth, Girl, Government School, Student,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो