अनुपमा गुलाटी हत्याकांड: शव के 72 टुकड़े करने वाले पति राजेश को मिली उम्रकैद की सजा

देहरादून कोर्ट ने शुक्रवार को अपनी पत्नी अनुपमा गुलाटी की हत्या कर उसके 72 टुकड़े करने वाले आरोपी राजेश को उम्रकैद की सजा सुनाई।

News State Bureau   |   Updated On : September 01, 2017 03:52 PM

नई दिल्ली:  

देहरादून कोर्ट ने शुक्रवार को अपनी पत्नी अनुपमा गुलाटी की हत्या कर उसके 72 टुकड़े करने वाले आरोपी राजेश को उम्रकैद की सजा सुनाई। राजेश को गुरूवार को कोर्ट ने हत्या का दोषी करार दिया था। 2010 में सामने आया अनुपमा गुलाटी की हत्याकांड देश को झकझोर देने वाला था।

बता दें कि 17 अक्टूबर 2010 राजेश ने गुस्से में आकर अनुपमा की हत्या कर दी। हत्या के बाद राजेश ने उसके शव को टुकड़ों-टुकड़ों में काट कर डीप फ्रीजर में रख दिया था। समय-समय पर वह इन टुकड़ों को निकल कर जंगलों में फेंक आता था।

इस बात का खुलासा 2 महीने बाद अनुपमा के भाई सुजान कुमार के देहरादून आने पर हुआ। दरअसल 2 महीने तक अनुपमा से संपर्क नहीं होने के कारण उसके परिजनों को शक हो गया था। उसके भाई के देहरादून पहुंचने पर उसने अपनी बहन के बच्चों और राजेश को ही पाया। जिसके बाद उसने अपनी बहन की गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस में लिखवाई थी।

पुलिस ने घर की तलाशी ली तो एक कमरे में रखे डीप फ्रीजर से अनुपमा गुलाटी के लाश के टुकड़े मिले ‌थे। जिसके बाद इस सनसनी केस का खुलासा हुआ ता।

राजेश और अनुपमा ने 10 फरवरी 1999 को लव मैरिज की थी। 8 सालों तक अमेरिका में रहने के बाद ये कपल अपने देश 2008 में वापस आया था। बता दें कि वापस आने के बाद राजेश और अनुपमा के बीच लड़ाई-झगड़ा रहता था।

इसे भी पढ़ें: सिक्ख विरोधी दंगा: SC ने बंद किए गए मामलों की जांच के लिए बनाई कमेटी

 

First Published: Friday, September 01, 2017 03:45 PM

RELATED TAG: Anupama Gulati Murder Case,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो