logo-image

IPL 2019 के लिए जारी हुआ 2 हफ्ते का शेड्यूल, पहले मैच में RCB से भिड़ेगी CSK

25 मार्च को सिर्फ एक मैच खेला जाएगा जो राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और पंजाब (KXIP) के बीच जयपुर में होगा.

Updated on: 19 Feb 2019, 03:43 PM

नई दिल्ली:

दुनिया भर में मशहूर भारतीय क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के पहले 2 सप्ताह का शेड्यूल जारी कर दिया है. लोकसभा चुनाव के चलते बीसीसीआई ने सिर्फ पहले 2 हफ्ते का शेड्यूल जारी किया है. आईपीएल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी है जिसके अनुसार पहला मैच शनिवार 23 मार्च को चेन्नई की मेजबानी में पूर्व चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला जाएगा.

वहीं अगले दिन 24 मार्च को दो मैच खेले जाएंगे, जिसमें पहला मैच दोपहर को कोलकाता की टीम केकेआर (KKR) हैदराबाद (SRH) के बीच होगा, वहीं शाम के मैच में तीन बार की चैंपियन मुंबई (Mumbai Indians) का मुकाबला नाम बदलकर खेलने उतर रही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) (पुराना नाम दिल्ली डेयरडेविल्स) से होगा. 25 मार्च को सिर्फ एक मैच खेला जाएगा जो राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और पंजाब (KXIP) के बीच जयपुर में होगा.

26 मार्च को आईपीएल के 5वें मैच में दिल्ली की टीम के सामने चैन्नई की चुनौती होगी. 27 मार्च को कोलकाता और पंजाब की टीमें कोलकाता में आमने सामने होंगी.

और पढ़ें: World Cup 2019: क्या पाकिस्तान के खिलाफ भारत खेलने से करेगा इंकार, 4 मौके जब टीमों ने खेलने से किया मना 

बीसीसीआई की ओर जारी किए गए अभी तक के शेड्यूल के अनुसार पहले 2 हफ्तों में आईपीएल के मुकाबले चेन्नई, कोलकाता, मुंबई, जयपुर, दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद और मोहाली में खेले जाएंगे.

जहां 28 मार्च को आरसीबी और मुंबई की भिड़ंत बेंगलुरु में होगी वहीं 29 मार्च को हैदराबाद की मेजबानी में सनराइजर्स की टक्कर पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स से होगी.

30 मार्च को दो मैच खेले जाएंगे जिसमें पहला मैच पंजाब की टीम मुंबई के साथ खेलेगी तो वहीं शाम को दूसरे मुकाबले में दिल्ली की टीम का सामना कोलकाता के साथ होगा.

और पढ़ें: Pulwama Attack: पाकिस्तान पर भड़के हरभजन सिंह, कहा- World Cup में नहीं हो भारत-पाक मैच 

31 मार्च रविवार को भी दो मैच खेले जाएंगे। पहले मैच में हैदराबाद की टीम के सामने बैंगलोर तो दूसरे मैच में चैन्नई और राजस्थान की टीमें भिड़ेंगी. अप्रैल के महीने की शुरुआत किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली की टीम के मुकाबले से होगी.