logo-image

IPL 2019: आगामी सीजन के लिए किंग्स XI पंजाब ने की युवराज सिंह की छुट्टी

टीम के नव नियुक्त कोच माइक हेसन ने कहा, 'हमने अपने सभी अहम खिलाड़ियों को रिटेने किया है. हमने इस बात को सुनिश्चित किया है कि टीम का संतुलन बना रहे.

Updated on: 16 Nov 2018, 05:18 AM

नई दिल्ली:

किंग्स इलेवन पंजाब ने गुरुवार को युवराज सिंह से नाता तोड़ लिया है. फ्रेंचाइजी ने आने वाले आईपीएल सीजन के लिए युवराज को रिटेन न करने का फैसला किया है. वहीं एरॉन फिंच को भी फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया है. पंजाब ने अपने नौ खिलाड़ियों को ही रिटेन किया है. पंजाब ने कप्तान रविचंद्रन अश्विन, क्रिस गेल, लोकेश राहुल, एंड्रयू टाई, मुजीब उर रहमान को रिटेन किया और स्थानीय खिलाड़ी मनदीप सिंह के स्थान पर मार्कस स्टोइनिस को अपने साथ जोड़ा है.

टीम के नव नियुक्त कोच माइक हेसन ने कहा, 'हमने अपने सभी अहम खिलाड़ियों को रिटेने किया है. हमने इस बात को सुनिश्चित किया है कि टीम का संतुलन बना रहे. खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए हमने कई अहम मुद्दों पर चर्चा की.'

युवराज ने पिछले सीजन में आठ मैच खेले थे और 10.38 की औसत से सिर्फ 65 रन बनाए थे. फ्रेंचाइजी ने उन्हें पिछले सीजन उनकी आधार कीमत दो करोड़ रुपये में खरीदा था.

और पढ़ें:  IND vs AUS: टी-20 में ऑस्ट्रेलियाई कंगारूओं पर भारी रही है विराट सेना, देखें आंकड़े 

फिंच और युवराज के अलावा पंजाब ने अक्षर पटेल को भी रिलीज कर दिया है. पंजाब ने पिछले साल सिर्फ अक्षर को ही रिटेन किया था. 

रिलीज किए गए खिलाड़ियों में मोहित शर्मा, मनोज तिवारी, बरिंदर सरन, अक्षदीप नाथ, प्रदीप साहू, मयंक डागर और मंजूर के नाम शामिल हैं.