logo-image

IND vs NZ: क्रिकेट फैन्स के लिए खुशखबरी, वेलिंगटन वनडे के लिए पूरी तरह फिट हैं धोनी

हैमस्ट्रिंग इंजरी से जूझ रहे महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) हैमिल्टन वनडे के लिए पूरी तरह से फिट हैं और एक बार फिर टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे.

Updated on: 02 Feb 2019, 11:01 AM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड (New Zealand) दौरे पर पहुंची भारतीय टीम रविवार को वेलिंगटन में कीवी टीम के साथ अपना आखिरी मैच खेलने को तैयार है. हालांकि भारतीय टीम 3-1 से पहले ही यह सीरीज अपने नाम कर चुकी है लेकिन भारत चाहेगी कि कीवी सरजमीं पर वह पिछले 52 सालों की सबसे बड़ी जीत दर्ज कर इतिहास बनाए. वहीं पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के फैन्स के लिए अच्छी खबर है. हैमस्ट्रिंग इंजरी से जूझ रहे महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) हैमिल्टन वनडे के लिए पूरी तरह से फिट हैं और एक बार फिर टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे.

सहायक कोच संजय बांगर ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि महेंद्र सिंह धोनी पूरी तरह से फिट हैं और पांचवे मैच के लिए टीम में वापसी करेंगे.

ऐसे में अगर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) वापस टीम में जगह बनाने में कामयाब रहते हैं तो दिनेश कार्तिक को टीम से बाहर बिठाया जाएगा.

गौरतलब है कि चोट के चलते महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) तीसरे और चौथे वनडे में नहीं खेल पाए थे. हैमिल्टन वनडे में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कमी भारतीय टीम में साफ दिखाई थी जहां भारतीय टीम महज 92 रन पर ऑल आउट हो गई थी.

और पढ़ें: INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत पर बोले प्रवीण कुमार , कहा- इस कारण हारे कंगारू 

भारत और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच सीरीज का पांचवां वनडे वेलिंग्टन में रविवार को वेस्टपैक स्टेडियम में खेला जाएगा. विराट कोहली को सीरीज के अंतिम 2 वनडे से आराम दिया गया है और वह फिलहाल टीम के साथ नहीं हैं. उनकी जगह रोहित शर्मा टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं.

हैमिल्टन में अपना डेब्यू करने वाले शुभमन गिल को रविवार को एक बार फिर से मौका दिया जा सकता है.

बता दें कि गुरुवार को सीरीज के चौथे वनडे मैच में भारत की दमदार बल्लेबाजी 30.5 ओवर में 92 रन पर ऑल आउट हो गई जो उसका सातवां न्यूनतम स्कोर है. न्यूजीलैंड (New Zealand) पहले ही सीरीज गंवा चुका है और उसकी यह पहली जीत है.

भुवनेश्वर ने मैच के बाद कहा, 'अगर आप पिछले कुछ महीनों के हमारे खेल पर गौर करें तो हमने अच्छा क्रिकेट खेला और कभी आपको ऐसे मैचों से गुजरना पड़ता है. इसलिए इससे हमें वास्तविकता का पता चला कि आगामी मैचों में हम क्या कर सकते हैं और हमें क्या सुधार करने हैं.'

और पढ़ें: जानें अपना 200वें मैच में रिकॉर्ड बनाने के बाद क्या बोली मिताली राज 

वेलिंगटन में रविवार को पांचवें और अंतिम वनडे के बाद दोनों टीमों के बीच छह फरवरी से तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (5/21) और कोलिन डि ग्रैंडहोम (3/26) ने स्विंग परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाकर भारतीय बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया था.