logo-image

India Vs Australia: बारिश की भेंट चढ़ा हैदराबाद टी-20, मैदान गीला होने के कारण मैच रद्द

रांची में खेला गया पहला मैच भारत ने जीत था जबकि गुवाहाटी में खेले गए दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया ने जीत हासिल करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी।

Updated on: 13 Oct 2017, 09:16 PM

highlights

  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज 1-1 से ड्रा
  • रांची में टीम इंडिया की हुई थी जीत जबकि गुवाहाटी में मिली थी हार
  • मैदान गीला होने के कारण रद्द करना पड़ा हैदराबाद टी-20 मैच

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला तीसरा टी-20 मैच बिना टॉस के ही रद्द हो गया। 

दरअसल, हैदराबाद में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश से आउट फील्‍ड खराब होने के कारण मैच रद्द करना पड़ा।

इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई। रांची में खेला गया पहला मैच भारत ने जीता था जबकि गुवाहाटी में खेले गए दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी।

इस लिहाज से हैदराबाद का मैच अहम हो गया था। हालांकि, भारी बारिश के कारण मैदान गिला था और उस स्थिति में नहीं था जिस पर मैच खेला जा सके।

अंपायरों ने दो बार मैदान का जायजा लिया लेकिन मैदान की स्थिति को ठीक नहीं पाया और आखिरकार मैच रद्द करने का फैसला लिया गया। इस मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और टॉस भी नहीं हो सका।

यह भी पढ़ें: हॉकी एशिया कप: भारत ने बांग्लादेश को 7-0 रौंदकर दर्ज की दूसरी जीत, अब पाकिस्तान से मुकाबला

बताते चले कि रांची में हुआ सीरीज का पहला मैच भी बारिश से प्रभावित हुआ था। इस मैच में आखिरकार भारतीय टीम को छह ओवर में 48 रन का लक्ष्य मिला था जिसे टीम ने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

वहीं, गुवाहाटी में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 118 रन बना सकी थी। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई ने केवल दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली थी। टी-20 सीरीज से पहले टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 4-1 से मात दी थी।

यह भी पढ़ें: ICC ने टेस्ट चैम्पियनशिप और ODI लीग को दी मंजूरी, अब चार दिवसीय होगा 'टेस्ट क्रिकेट'