logo-image

जानिए कौन हैं बेंगलूरु टी 20 मैच के हीरो रहे यजुवेंद्र चहल, बने मैन ऑफ द मैच

टीम इंडिया ने आज तीसरे टी 20 मैच में इंग्लैंड को हराकर टी 20 सीरीज पर कब्जा जमा लिया

Updated on: 02 Feb 2017, 12:07 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया ने आज तीसरे टी 20 मैच में इंग्लैंड को हराकर टी 20 सीरीज पर कब्जा जमा लिया। सीरीज के अंतिम मैच को जिताने में अगर किसी ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई तो वो हैं नए लेग स्पिनर यजुवेंद्र सिंह चहल। चहल ने मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 25 रन देकर 6 विकेट लिए। चहल को मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें: Video: भारत ने तीन गुणा लगान वसूला, इंग्लैंड को टेस्ट, वनडे और टी 20 सीरीज में दी शिकस्त

चहल मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले हैं। उनका जन्म 23 जुलाई 1990 में जिंद में हुआ था। चहल भारतीय राष्ट्रीय टीम में शामिल होने से पहले हरियाणा, आईपीएल में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर बेंगलूर के भी खेल चुके हैं। चहल मूल रूप से लेग ब्रेक स्पिनर हैं लेकिन वो बल्लेबाजी भी कर लेते हैं।

ये भी पढ़ें: सुरेश रैना की 65 रनों की पारी के बदौलत भारत ने जीता तीसरा टी 20 मैच

चहल ने अब तक सिर्फ 3 वनडे खेले हैं जिसमें उन्होंने 6 विकेट लिए है। अगर बात टी 20 की हो तो उसमें चहल ने अबतक 6 मैच खेले हैं जिसमें चहल ने कुल 11 विकेट चटकाए हैं। 25 रन देकर 6 विकेट चहल का अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

ये भी पढ़ें: टी-20 करियर में धोनी ने लगाया पहला अर्धशतक

हालांकि चहल को अभी टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है लेकिन संभावना है कि टी 20 में उम्दा प्रदर्शन की बदौलत उन्हें जल्दी ही टेस्ट मैच में भी डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। चहल ने अपने वनडे करियर की शुरूआत जिम्बॉबवे के खिलाफ हरारे में जून 2016 में की थी।