logo-image

युवराज सिंह क्यों सोच रहे हैं International Cricket से Retirement लेने के बारें में, पढ़ें पूरी खबर

युवराज सिंह स्टुअर्ट ब्रॉड को लगाए 6- छक्के मारने के बाद से वर्ल्ड क्रिकेट में सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था

Updated on: 10 Jun 2019, 07:41 AM

highlights

युवराज अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास के बारे में सीरियसली सोच रहे हैं.

युवराज आईसीसी से मान्यता प्राप्त विदेशी ट्वेंटी-20 लीग में फ्रीलांस कैरियर बनाना चाहते हैं.

युवराज सिंह स्टुअर्ट ब्रॉड को लगाए 6- छक्कों के बाद से वर्ल्ड क्रिकेट में सिक्सर किंग के नाम से जाने जाते हैं.

नई दिल्ली:

Yuvraj Singh: भारत के 2011 वर्ल्‍डकप (World Cup 2019) में Hero रहे युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने सोमवार को बात करने के लिये साउथ मुंबई होटल में मीडिया को बुलाया. इसके पहले अटकलें ये लगाई जा रही थी कि वह संन्यास की घोषणा कर सकते हैं. इस मीटिंग के बात ये बात सामने आई कि भारत के लिमिटेड ओवर्स के सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में शुमार युवराज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं और वह आईसीसी से मान्यता प्राप्त विदेशी ट्वेंटी-20 लीग में फ्रीलांस कैरियर बनाना चाहते हैं.

BCCI के एक सीनियर अधिकारी ने हाल में ही बताया था कि युवराज अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास के बारे में सीरियसली सोच रहे हैं. इसकी जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि वह बीसीसीआई से बात करना चाहेगा और जीटी20 (कनाडा) और आयरलैंड व हालैंड में यूरो टी20 स्लैम में खेलने के बारे में चीजें स्पष्ट करना चाहेगा, क्योंकि उन्हें इसमें खेलने की पेशकश मिल रही हैं.

यह भी पढ़ें: World Cup: भारत ने रोका ऑस्ट्रेलिया का विजय रथ, 36 रनों से जीती विराट सेना

युवराज सिंह स्टुअर्ट ब्रॉड को लगाए 6- छक्कों के बाद से वर्ल्ड क्रिकेट में सिक्सर किंग के नाम से जाने जाते हैं.

युवराज सिंह इस साल आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेले लेकिन उन्हें अधिक मौके नहीं मिले और संभवत: यही कारण है कि वह अपनी भविष्य की योजनाओं पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं. इस बीच कुछ लोगों का मानना है कि अगर जहीर खान और वीरेंद्र सहवाग दुबई में टी-10 लीग का हिस्सा हो सकते हैं तो फिर युवराज को स्वीकृति क्यों नहीं मिल सकती.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS, ICC World Cup: ओवल में भारत ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया यह रिकॉर्ड

BCCI अधिकारी ने कहा कि टी-10 को भले ही ICC से स्वीकृति मिली हो, लेकिन अब भी यह स्वीकार्य प्रारूप नहीं है. लेकिन आगे बढ़ते हुए जब भी खिलाड़ियों का संघ आकार लेगा तब संन्यास ले चुके खिलाड़ियों का मामला विचार के लिए आ सकता है.