BREAKING NEWS
  • चंद्रबाबू नायडू आवास विवाद में तेलुगुदेशम पार्टी ने YSR Congress पर लगाए ये आरोप- Read More »
  • World Cup, NZ vs SA Live: दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को दिया 242 रनों का आसान लक्ष्य- Read More »
  • मुखर्जी नगर हिंसा मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को लगाई फटकार- Read More »

युवराज ने याद किया 2003 का वो यादगार लम्हा जब आमने सामने थे भारत-पाकिस्तान

NEWS STATE BUREAU  |   Updated On : June 11, 2019 07:02 AM
युवराज सिंह ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्‍यास लेने की घोषणा की.

युवराज सिंह ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्‍यास लेने की घोषणा की.

नई दिल्ली:  

क्रिकेट का मैच हो और उसमें भी अगर मुकाबला भारत पाकिस्तान के बीच हो तो दोनों देशों के फैंस के लिए रोमांच कुछ अलग ही होता है. विश्व कप के इतिहास में कभी भी पाकिस्तान की टीम भारतीय टीम को हरा नहीं पायी है. विश्व कप के इतिहास में इन दोनों देशों के बीच सभी मैचों में से 2003 का मैच बहुत खास माना जाता है.

यह भी पढ़ें-  क्रिकेट से संन्यास के बाद क्रिकेटर युवराज सिंह अब ये करेंगे काम

जब सचिन और युवराज सिंह ने दिलायी थी जीत

इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 273 रन बनाए थे और 274 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम की तरफ से सचिन तेंदुलकर ने 75 गेंद पर 98 रनों की पारी खेली थी. उस समय पाकिस्तान के गेंदबाजी पाले में वकार यूनिस, वसीम अकरम और शोएब अख्तर जैसे खतरनाक गेंदबाज हुआ करते थे.

भारतीय टीम इस मैच में इस समय 177 पर 4 विकेट गंवा चुकी थी. जिसके बाद युवराज सिंह और राहुल द्रविड़ के बीच नाबाद 99 रनों की साझेदारी हुई जिसने भारतीय टीम को मैच 6 विकेट से जीता दिया था. इस मैच में युवराज सिंह ने 50 रन और राहुल द्रविड़ ने 44 रन बनाए थे.

2003 के मैच को युवराज सिंह ने किया याद

हाल में ही युवराज सिंह ने एक अपने एक इंटरव्यू में कहा कि ” पाकिस्तान के खिलाफ मैच बहुत तनावपूर्ण था. यह पाकिस्तान के खिलाफ मेरा पहला मैच भी था और यह पहली बार था जब मैं वसीम अकरम, वकार यूनुस, शोएब अख्तर, अब्दुल रज्जाक को खेल रहा था और मुझे लगा कि मुझे इस खेल के लिए मुड़ना नहीं चाहिए. यह एक बहुत ही प्रेशर वाला खेल था और हम टूर्नामेंट में पहले ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद विशेष रूप से शानदार जीत हासिल करने में सफल रहे.”

युवराज आगे कहा कि “हम 120 (125) रन पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आल आउट हो गये थे. इसलिए मुझे लगता है कि टीम ने कुछ शानदार चरित्र दिखाए. तेंदुलकर ने शानदार पारी खेली और उसके बाद, हमने एक टीम के रूप में अच्छी प्रगति की और फाइनल में जगह बनाई.”

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर युवराज सिंह ने सोमवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्‍यास लेने की घोषणा कर दी है. युवराज सिंह ने संन्‍यास की घोषणा करते हुए साथ देने वाले सभी साथियों को शुक्रिया कहा.

बता दें 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रहे विश्व कप में भी भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले पर सबकी नजर रहेगी. ये मैच 16 जून को मेनचेस्टर में खेला जायेगा. भारत की टीम का पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाला है.

First Published: Monday, June 10, 2019 03:12 PM

RELATED TAG: Yuvraj Singh, Cricket, India, Pakistan, Yuvraj Singh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो