कटक मैच में धोनी और युवराज की शानदार बल्लेबाजी से ख़ुश हुए योगराज, कहा माफ़ किया धोनी को

कटक वनडे में युवराज और धोनी की शतकीय पारियों की बदौलत ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा कर लिया है।

  |   Updated On : January 20, 2017 10:26 PM
Photo courtesy- PTI

Photo courtesy- PTI

नई दिल्ली:  

युवराज सिंह के पिता और पूर्व क्रिकेटर योगराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ कटक वनडे में युवराज सिंह के 14वां शतक लगाने और वापसी को लेकर बधाई दी है। कटक वनडे में युवराज और धोनी की शतकीय पारियों की बदौलत ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा कर लिया है। तीसरा मैच 22 जनवरी को कोलकाता में होगा।

योगराज ने एक अंग्रेजी अख़बार को बताया कि जब वे युवराज को बचपन में ट्रेनिंग देते थे तो लोग उनकी ये कहते हुए आलोचना करते थे कि मैं नौ साल के बच्चे के साथ सख्ती कर रहा हूं। अगर मैं इस तरह से ही आगे भी उसे ट्रेंनिंग देता रहा तो वो मर जाएगा। लोग मुझे पत्थर दिल कहकर बुलाने लगे थे, लेकिन कहीं न कहीं मुझे ये भरोसा था कि युवी भविष्य में ऊंचाई छूएगा। इस बच्चे ने जो संघर्ष किया है और जितना धैर्य दिखाया है निश्चय ही ईश्वर उस पर मेहरबान हैं।'

ये भी पढ़ें- पति युवराज सिंह को शानदार शतकीय पारी के बाद हेजल कीच ने दिया ये नया नाम

योगराज ने कहा, 'मुझे लगता है कि अगर शरीर फिट है, तो उम्र मायने नहीं रखती। जिस तरीके से युवी, विराट और धोनी खेल रहे हैं वे 40 की उम्र तक भी खेल सकते हैं। युवराज ने पहले भी भारत के लिए कई मैच खेला है और जीत भी दिलाई है। मुझे सिर्फ एक बात का दुख है कि हमने अपना काफी वक़्त बर्बाद कर दिया। अगर युवराज टीम में होते तो वो धोनी का बोझ साझा करते और हम 2015 का विश्वकप भी जीत जाते।

उन्होंने अपने बेटे युवराज की तारीफ करते हुए कहा, 'युवी ने गुरुवार को इंगलैंड के खिलाफ अपना पुराना 139 के सर्वश्रेष्ठ रन का रिकॉर्ड तोड़ कर 150 रन का नया कीर्तिमान बनाया है। ये कीर्तिमान किसी भी भारतीय बल्लेबाज के तौर पर इंगलैंड के ख़िलाफ़ सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।'

ये भी पढ़ें- विराट कोहली ने जताया विश्वास वरना संन्यास ले सकते थे युवराज सिंह

योगराज ने युवराज के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए बताया, मैने उससे कहा कि तुम आसानी से 200 का स्कोर भी बना सकते थे, ख़ैर कोई बात नहीं अगले मैच में बेहतर प्रयास करना। युवी मेरी बात पर हसा और कहा कि इससे पहले भी जब मैने 2007 में इंगलैंड के ख़िलाफ़ टेस्ट मैच खेलते हुए 169 रन बनाए थे तब भी आपने कुछ ऐसा ही कहा था।

योगराज सिंह ने कहा कि कटक मैच में जिस तरह से धोनी और युवराज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीत दिलाई वो बेहतरीन है। इसलिए मैं भी धोनी को माफ करता हूं, क्योंकि दोनों ने एक-दूसरे को सपोर्ट कर बैटिंग की, जो एक-दूसरे और देश के लिए उनका प्यार दिखाता है।

First Published: Friday, January 20, 2017 10:11 PM

RELATED TAG: Yuvraj Singhs Father, Yograj Singh, Yuvraj Singh, Ms Dhoni,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो