logo-image

IND vs SL महिला क्रिकेट : जेमिमा की तूफानी अर्धशतकीय पारी से तीसरे टी-20 में भारत ने श्रीलंका हराया

जेमिमा रोड्रिग्स की ताबड़तोड़ 57 रन की पारी के दम पर भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में शनिवार को यहां श्रीलंका को पांच विकेट से शिकस्त देकर 2-0 की बढ़त कायम कर ली।

Updated on: 22 Sep 2018, 07:50 PM

नई दिल्ली:

युवा बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स की ताबड़तोड़ 57 रन की पारी के दम पर भारत ने पांच मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के तीसरे मैच में शनिवार को यहां श्रीलंका को पांच विकेट से शिकस्त देकर 2-0 की बढ़त कायम कर ली। सीरीज का दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। टॉस जीत कर गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम ने श्रीलंका को 20 ओवर में आठ विकेट पर 131 रन ही बनाने दिया। भारत ने इस लक्ष्य को 18.2 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

श्रीलंका के लिए शशिकला सिरिवर्धने ने 35 और नीलाक्षी डि सिल्वा ने 31 रन का योगदान दिया। भारत की तेज गेंदबाज अरूंधति रेड्डी ने चार ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लिये जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी 19वें ओवर में गेंदबाजी करते हुए दो सफलता हासिल की। अनुजा पाटिल और राधा यादव को भी एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए सीरीज के पहले मैच में 36 रनों की पारी खेलने वाली जेमिमा ने आज 40 गेंद की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाये। उन्होंने हरमनप्रीत (24) के साथ चौथे विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी की। पारी के 16वें ओवर में दोनों बल्लेबाजों को चामरी अटापट्टू ने पवेलियन (29 रन पर दो विकेट) भेजा।

भारत की शुरुआत भी खराब रही और 11 के कुल योग पर सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (6) के रूप में टीम ने पहला विकेट खोया। मिताली राज भी कुछ खास नहीं कर पाई और 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गई।

इसके बाद वेदा कृष्णामूर्ति (नाबाद 11) और अनुजा पाटिल (नाबाद आठ) ने 19वें ओवर में जीत की औपचारिक्ता पूरी की। इसके बाद, 18 वर्षीय जेमिमा रोड्रिग्यूज ने 57 रनों की शानदार पारी खेली और कप्तान हरमनप्रीत कौर (24) के साथ मिलकर मेजबान टीम की जीत की राह आसान कर दी।

और पढ़ें : IND vs ENG: इंग्लैंड दौरे पर डेब्यू करने वाले भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी ने बताया अपना ‘यादगार लम्हा’

वेदा कृष्णामूर्ति (11) और अनुजा पाटिल (8) नाबाद पवेलियन लौटे। श्रीलंका के लिए अटापट्टू ने दो विकट लिए जबकि उदेशिका प्रबोधनी, कवीशा दिल्हारी और श्रीवर्दने को एक-एक विकेट मिला। सीरीज का चौथा टी-20 मैच सोमवार को खेला जाएगा।