logo-image

IND vs SL महिला क्रिकेट : हरमनप्रीत और पूनम के दम पर भारत ने 4-0 से जीती सीरीज

कप्तान हरमनप्रीत कौर (63) के अर्धशतक और पूनम यादव (3/18) की गेंदबाजी के दम पर पांचवां और अंतिम मैच जीतकर भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज को 4-0 से अपने नाम कर लिया।

Updated on: 25 Sep 2018, 06:48 PM

कोलंबो:

कप्तान हरमनप्रीत कौर (63) के अर्धशतक और पूनम यादव (3/18) की गेंदबाजी के दम पर पांचवां और अंतिम मैच जीतकर भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज को 4-0 से अपने नाम कर लिया। एफटीजेड स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स मैदान पर मंगलवार को खेले गए मैच में भारतीय महिलाओं ने मेजबान श्रीलंका को 51 रनों से हरा दिया।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम ने हरमनप्रीत के अर्धशतक और जेमिमाह रोड्रिगेज (46) की ओर से दिए गए अहम योगदान के साथ 18.3 ओवरों में अपने सभी विकेट गंवाकर 156 रनों का स्कोर खड़ा किया।

हरमनप्रीत और रोड्रिगेज के अलावा, भारतीय टीम के लिए इस पारी में कोई भी अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई।

श्रीलंका के लिए इनोशी प्रियदर्शनी और शशिकला श्रीवर्धने ने सबसे अधिक 3-3 विकेट लिए। इसके अलावा कप्तान चमारी अट्टापट्टु, ओशादी राणासिंघे और श्रीपलि वीराकोड्डी को एक-एक सफलता मिली।

भारतीय टीम की ओर से दिए गए 157 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी श्रीलंका टीम की बल्लेबाजों को मेहमान टीम की गेंदबाजों के आगे कमजोर देखा गया।

और पढ़ें : धोनी ने दो साल बाद फिर संभाली टीम इंडिया की कमान, कप्तान के तौर पर 200वां वनडे मैच

टीम के लिए अनुष्का संजीवनी ने सबसे अधिक 29 रन बनाए। इसके अलावा, शशिकला और ओशादी ने 22-22 रनों का योगदान दिया। भारत के लिए पूनम के अलावा, इस पारी में दीप्ति शर्मा और राधा यादव ने दो-दो विकेट लिए।