महिला एशिया कप: पाकिस्तान को मात देकर फाइनल में पहुंचना चाहेगी भारतीय टीम

अंकतालिका में पहले स्थान पर काबिज भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशिया कप के अगले मैच में शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी।

  |   Updated On : June 08, 2018 10:56 PM
भारतीय महिला क्रिकेट टीम (पीटीआई)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (पीटीआई)

कुआलालम्पुर:  

अंकतालिका में पहले स्थान पर काबिज भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशिया कप के अगले मैच में शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी। दोनों टीमें किनरारा अकादमी ओवल मैदान पर आमने-सामने होंगी।

भारत और पाकिस्तान दोनों के छह-छह अंक हैं और पहले दो स्थान पर यही टीमें ही हैं। भारत नेट रन रेट के मामले में पाकिस्तान से बेहतर है और इसी कारण पहले स्थान पर है।

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम की नजरें सातवें एशिया कप खिताब पर हैं। उसमें दम है कि वह अपने हरफनमौला खेल के दम पर पाकिस्तान को मात दे सकती है।

भारत ने अपने पिछले मैच में गुरुवार को श्रीलंका को एक तरफा मुकाबले में मात दी थी और इस बड़ी जीत से उसका आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा।

पहले मैच में हालांकि भारत को बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद भारत ने शानदार वापसी की है।

बांग्लादेश ने ही पाकिस्तान को भी मात दी थी। अब पाकिस्तान की टीम इस मैच में भारत के खिलाफ इस उम्मीद के साथ उतरेगी की वह बांग्लादेश से मिली हार को पीछे छोड़ सकेगी।

और पढ़ें: खट्टर सरकार का फरमान- कमाई का 33% हिस्सा सरकारी खजाने में दें खिलाड़ी

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला एक बार फिर भारतीय टीम की बल्लेबाजी और पाकिस्तान की गेंदबाजी की परीक्षा होगा।

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत अच्छा खेल रही हैं। अनुभवी मिताली राज के कंधों पर भी टीम का भार होगा। इन दोनों के अलावा उप-कप्तान स्मृति मंधाना, जेमिमाह रोड्रिगेज, वेदा कृष्णामूर्ति और पूजा वस्त्राकर पर भी रन करने का दारोमदार होगा।

गेंदबाजी में अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे के कंधों टीम को शुरुआती सफलता दिलाने की जिम्मेदारी होगी।

स्पिन भारत की ताकत है। एकता बिष्ट, राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव की स्पिन तिगड़ी पाकिस्तानी बल्लेबाजों को जल्दी समेटने का माद्दा रखती है।

पाकिस्तान की बात की जाए तो कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी बिस्माह मारूफ को बल्ले और गेंद दोनों से बड़ी जिम्मेदारी निभानी होगी। इस अहम मैच में उन्हें आगे रहकर टीम का नेतृत्व करना होगा।

उनके अलावा बल्लेबाजी में सना मीर, निदा दार, मुनीबा अली और नाहिदा खान को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

इस मैच में जीत हासिल करने वाली टीम सीधे फाइनल का टिकट कटाएगी। हारने वाली टीम को बांग्लादेश और मेजबान मलेशिया के बीच होने वाले मैच के परिणाम पर निर्भर रहना होगा।

टीम:

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), तानिया भाटिया (विकेटकीपर), एकता बिष्ट, राजेश्वरी गायकवाड़, झूलन गोस्वामी, वेदा कृष्णामूर्ति, स्मृति मंधाना, मोना मेश्राम, शिखा पांडे, अनुजा पाटिल, मिताली राज, जेमिमाह रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर और पूनम यादव।

पाकिस्तान: बिस्माह मारूफ (कप्तान), मुनीबा अली, नाहिदा खान, जावेरिया रउफ, नैन आबिदी, जावेरिया खान, सिद्रा नवाज, निदा दार, कायनात इम्तियाज, सना मीर, नशरा संधु, अनम अमीन, नतालिया परवेज, डायना बेग।

और पढ़ेंः फ्रेंच ओपन: मार्को चेचेहिनाटो ने नोवाक जोकोविक को दी मात, पहली बार फाइनल में पहुंचे

First Published: Friday, June 08, 2018 10:52 PM

RELATED TAG: Women Asian Cup, India Vs Pakistan, Match Preview, Oval Stadium, Match Preview, Indian Women Cricket Team, Harmanpreet Kaur,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो