logo-image

WI vs ENG: रोस्टन चेज ने तोड़ी इंग्लैंड की कमर, दर्ज की 91 साल की तीसरी सबसे बड़ी जीत

घरेलू मैदान पर यह वेस्ट इंडीज (West Indies) की रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत और 91 साल के अपने टेस्ट इतिहास में दुनिया भर में तीसरी सबसे बड़ी जीत है.

Updated on: 27 Jan 2019, 11:08 AM

नई दिल्ली:

ऑफ स्पिनर रोस्टन चेज (Roston Chase) के 8 विकेट की बदौलत वेस्ट इंडीज (West Indies) ने पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन शनिवार को यहां इंग्लैंड को 381 रन से हरा दिया. वेस्ट इंडीज (West Indies) के 628 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने अपने अंतिम 6 विकेट सिर्फ 31 रन जोड़कर गंवा दिए और पूरी टीम 246 रन पर सिमट गई. इसके साथ ही इंग्लैंड का 5 मैचों में जीत का क्रम भी टूट गया.

घरेलू मैदान पर यह वेस्ट इंडीज (West Indies) की रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत और 91 साल के अपने टेस्ट इतिहास में दुनिया भर में तीसरी सबसे बड़ी जीत है. रोस्टन चेज (Roston Chase) ने केनसिंग्टन ओवल की टूटती पिच पर चौथे दिन करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 60 रन देकर 8 विकेट चटकाए. उन्हें इंग्लैंड के बल्लेबाजों के खराब शॉट चयन का भी फायदा मिला. इंग्लेंड की टीम वेस्ट इंडीज (West Indies) के पहली पारी के 289 रन के जवाब में 77 रन पर ढेर हो गई थी.

और पढ़ेंं: IND v NZ: जीत के बाद बोले केदार जाधव, टीम में ऑलराउंडर के लिए मुकाबला अच्छी बात 

मेजबान टीम ने इसके बाद दूसरी पारी 6 विकेट पर 415 रन बनाकर घोषित की थी. अंतिम सत्र में कार्यवाहक विकेटकीपर शाई होप ने रोस्टन चेज (Roston Chase) की गेंद पर सैम करन को स्टंप करके वेस्ट इंडीज (West Indies) को जीत दिलाई.

पहली पारी में वेस्ट इंडीज (West Indies) का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया था.

और पढ़ें: राहुल द्रविड़ को उम्‍मीद- विवाद से अपनी असल काबिलियत पहचानेंगे हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल 

दूसरी पारी में भी सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स (84) के अलावा इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया. बेन स्टोक्स (34) और जॉनी बेयरस्टो (30) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे.