logo-image

World Cup के बाद क्रिस गेल लेंगे संन्यास, जानें क्या है आगे का प्लान

क्रिस गेल (Chris Gayle) की हाल में लंबे समय बाद अंतर्राष्ट्रीय वनडे टीम में वापसी हुई है. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले दो वनडे मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है.

Updated on: 18 Feb 2019, 06:29 AM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज (West indies) के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने इस साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के बाद वनडे से संन्यास लेने की घोषणा की है. क्रिकेट वेस्टइंडीज (West indies) (सीडब्ल्यूआई) ने रविवार को ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. सीडब्ल्यूआई ने बताया कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए अभ्यास शुरू होने से पहले क्रिस गेल (Chris Gayle) ने इसकी घोषणा की. 

क्रिस गेल (Chris Gayle) की हाल में लंबे समय बाद अंतर्राष्ट्रीय वनडे टीम में वापसी हुई है. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले दो वनडे मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है. 

वनडे में वेस्टइंडीज (West indies) के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले क्रिस गेल (Chris Gayle), ब्रायन लारा के बाद वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं.

और पढ़ें:  ENG vs WI: पहले 2 वनडे के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित, इन खिलाड़ियों की हुई Entry और ये खिलाड़ी हुए OUT 

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने अबतक 284 वनडे मैचों में 9727 रन बनाए हैं, जिसमें 23 शतक और 49 अर्धशतक शामिल हैं. ब्रायन लारा के नाम वनडे में 10,405 रन दर्ज हैं. 

39 साल के क्रिस गेल (Chris Gayle) ने 2015 के विश्व कप में जिम्म्बाब्वे के खिलाफ 215 रनों की पारी खेली थी, जो वनडे में किसी भी वेस्टइंडीज (West indies) के बल्लेबाज का सर्वोच्च स्कोर है. 

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने पिछले वर्ष अक्टूबर में भारत और बांग्लादेश के दौरे पर जाने से मना कर दिया था. उन्होंने वेस्टइंडीज (West indies) के लिए अपना पिछला वनडे मैच पिछले साल जुलाई में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था.

और पढ़ें: श्रीलंका के खिलाफ 1 विकेट की हार के बाद डु प्लेसिस ने कहा, टेस्ट क्रिकेट ऐसी होनी चाहिए

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने 1999 में भारत के खिलाफ वनडे में पदार्पण किया था. उन्होंने वेस्टइंडीज (West indies) के लिए अब तक 103 टेस्ट और 56 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं, जिसमें क्रमश : 7214 और 1607 रन बनाए हैं.