BREAKING NEWS
  • लोकसभा इलेक्‍शन 2019 में इन नेताओं को वोटरों ने बनया महाबली, इसमें पीएम मोदी का नाम नहीं- Read More »
  • 2 से 303 सीटों तक पहुंचे की बीजेपी की पूरी कहानी, सांसदों की संख्‍या पर कभी कांग्रेस ने उड़ाया था मजाक- Read More »
  • अर्श से फर्श पर पहुंचे लालू, तेजस्वी नहीं बचाए पाएं RJD की विरासत- Read More »

बांग्लादेश क्रिकेट टीम को बल्लेबाजी सिखाएगा यह भारतीय खिलाड़ी

News State Bureau  |   Updated On : May 17, 2019 03:41 PM
बांग्लादेश क्रिकेट टीम को बल्लेबाजी सिखाएगा यह भारतीय खिलाड़ी

बांग्लादेश क्रिकेट टीम को बल्लेबाजी सिखाएगा यह भारतीय खिलाड़ी

नई दिल्ली:  

भारत के घरेलू क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदर्भ के बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jafar) अब मुख्य कोच की भूमिका में नजर आने वाले हैं. रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में सबसे ज्यादा शतक और रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले वसीम जाफर (Wasim Jafar) को बांग्लादेश (Bangladesh) क्रिकेट बोर्ड ने ढाका स्थित हाई परफॉर्मेंस अकैडमी का कोच नियुक्त किया है. खबरों के अनुसार वसीम जाफर (Wasim Jafar) साल भर में से 6 महीने बांग्लादेश (Bangladesh) के बल्लेबाजों को कोचिंग देंगे.

बांग्लादेश (Bangladesh) क्रिकेट बोर्ड ने वसीम जाफर (Wasim Jafar) को कोच की भूमिका के लिए प्रस्ताव भेजा था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया. हाल ही में वसीम जाफर (Wasim Jafar) ढाका प्रीमियर लीग (DPL) में आबहानी लिमिटेड की टीम की ओर से खेले थे.

और पढ़ें: World Cup 2019: टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों के कंधों पर टिकी है 130 करोड़ भारतीयों की उम्मीदें

इस दौरान उनसे प्रभावित होकर बांग्लादेश (Bangladesh) क्रिकेट बोर्ड (BCB) के अधिकारियों ने उनको कोच नियुक्त करने के लिए उत्सुकता दिखाई थी. 

वसीम जाफर (Wasim Jafar) की निगरानी में सौम्य सरकार ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. ढाका प्रीमियर लीग में सौम्य सरकार ने एक सेंचुरी और एक डबल सेंचुरी बनाई थी.

वसीम जाफर (Wasim Jafar) ने बांग्लादेश (Bangladesh) की इस हाई परफॉर्मेंस अकैडमी के कोच बनने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है इसकी पुष्टि गुरुवार को बीसीबी के एक सीनियर अधिकारी ने की.

बीसीबी खेल विकास प्रबंधक कैसर अहमद ने कहा, 'वसीम जाफर (Wasim Jafar) को मीरपुर में बीसीबी अकैडमी में बल्लेबाजी सलाहकार के तौर पर मई से अप्रैल 2020 तक एक साल के अनुबंध के लिए रखा गया है. पहले वह अकैडमी में अंडर-16 और अंडर-19 आयु वर्गों की टीमों को कोचिंग देंगे. इसके बाद उन्हें बीसीबी हाई परफोरमेंस यूनिट में बल्लेबाजी सलाहकार के तौर पर नियुक्त किया जा सकता है.'

और पढ़ें: पाकिस्तान की World Cup टीम में लौटा विराट कोहली का पुराना दुश्मन, पीसीबी ने किया बड़ा फैसला

यह पता चला है कि 41 वर्षीय वसीम जाफर (Wasim Jafar) बांग्लादेश (Bangladesh) के युवा बल्लेबाजों के साथ 6 महीने बिताएंगे. वसीम जाफर (Wasim Jafar) ने भारत की तरफ से 31 टेस्ट मैचों में 1944 रन बनाए. वह दो एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैचों में भी खेले थे.

First Published: Friday, May 17, 2019 03:39 PM

RELATED TAG: Cricket News, Live Score, Cricket, Wasim Jaffer, Soumya Sarkar, Dhaka Premier League, Bangladesh Cricket Board, Abahani Limited Dhaka,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो