logo-image

अश्विन बनें नंबर 1 ऑलराउंडर, कप्तान कोहली आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में चौथे पायदान पर फिसले

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गये दो टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन ना करने का खामियाजा भारतीय कप्तान को टेस्ट रैकिंग को रूप भुगतना पड़ा है। विराट कोहली बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में एक स्थान के नुकसान के साथ चौथे पायदान पर खिसक गये हैं।

Updated on: 14 Mar 2017, 08:49 AM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गये दो टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन ना करने का खामियाजा भारतीय कप्तान को टेस्ट रैकिंग के रूप भुगतना पड़ा है। विराट कोहली बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में एक स्थान के नुकसान के साथ चौथे पायदान पर खिसक गये हैं। वहीं अश्विन ने ऑलराउंड की सूची में पहले स्थान पर दोबारा से अपना कब्जा जमाने में कामयाब रहे।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टॉप पर

टेस्ट बल्लेबाजों की टॉप रैकिंग में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ 936 अंको के स्थान नंबर 1 के पायदान पर हैं। वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो स्थान के छलांग लगाते हुए भारतीय कप्तान को नंबर चार और इंग्लैंड के कप्तान जो रुट को तीसरे स्थान पर धकेल दिया है।

यह भी पढ़ें- भारतीय कप्तान विराट कोहली का होली पर 'पशु प्रेम', जानवरों को परेशान न करने का दिया संदेश

विलियमसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 130 रन की पारी की बदौलत जो रूट और विराट कोहली को पीछे छोड़ा। विलियमसन के अब 869 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर मौजूद जो रूट (848) से 21 अंक आगे और शीर्ष पर चल रहे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ (936) से 67 अंक पीछे हैं। कोहली (847) अंक के साथ चौथे नंबर पर हैं। बता दें कि कोहली ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट की चार पारियों में शून्य, 13, 12 और 15 रन बनाए हैं।

ऑलराउंड नंबर 1 बने अश्विन

इस बीच ऑलराउंडरों की सूची में अश्विन ने साकिब अल हसन को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल किया। अश्विन के 434 अंक हैं जो साकिब (403) से 31 अधिक हैं। वहीं गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में अश्विन पहले से ही नंबर एक की कुर्सी पर विराजमान हैं।

यह भी पढ़ें- राहुल द्रविड़ होगें टीम इंडिया के कोच, कुंबले को मिल सकती है ये बड़ी जिम्मेदारी!