logo-image

बॉल टैंपरिंग विवाद पर विराट कोहली बोले, सीरीज से ध्यान हटाने के लिए लगाये जा रहे आरोप

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली पर एक ब्रिटिश टैबलॉइड ने बॉल टैम्परिंग का आरोप लगाया

Updated on: 25 Nov 2016, 03:40 PM

मोहाली:

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली पर एक ब्रिटिश टैबलॉइड ने बॉल टैंपरिंग का आरोप लगाया। जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय कप्तान ने इसे 'सीरीज से ध्यान बंटाने' की साजिश करार दिया है।

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पहली बॉल टैंपरिंग विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी। इंग्लैंड के खिलाफ मोहाली में खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे टेस्ट से पहले कोहली ने कहा कि वह इस पर नहीं सोच रहे। कोहली ने कहा, 'यह केवल सीरीज से ध्यान हटाने के लिए किया गया है। मेरे लिए आईसीसी के फैसले के सामने एक समाचार पत्र की रिपोर्ट मायने नहीं रखती'।

विराट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इससे जुड़े सवालों का जवाब देते हुए कहा, 'मैं अखबार नहीं पढ़ता। जब मुझे इस घटना (बॉल टैंपरिंग) के बारे में बताया गया तो मैं हंसा। मेरे लिए अखबार की बातों से आईसीसी के निर्णय का महत्व ज्यादा है। मैं फिलहाल सीरीज के बाकी टेस्ट मैचों पर फोकस करना चाहता हूं'।

पिछले दिनों कोहली का एक विडियो सामने आया था जिसमें वह गेंद को मुंह के लार्वा से साफ कर रहे थे। विडियो में दावा किया जा रहा था कि कोहली के मुंह में कोई मीठी चीज है। इसके पहले कोच अनिल कुंबले ने कहा, 'हम इस तरह की खबरों को तवज्जो नहीं देते और मीडिया जो चाहे वह लिख सकता है'।