logo-image

विराट कोहली ने लगाया शतकों का अर्धशतक, सुनील गावस्कर की भी कर ली बराबरी

कोलकाता में ईडन गार्डन्स में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में कोहली ने 104 रनों की नाबाद पारी के साथ अपना 18वां टेस्ट शतक पूरा किया।

Updated on: 20 Nov 2017, 02:45 PM

highlights

  • विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ ईडन में लगाया 18वां टेस्ट शतक
  • कोहली के करियर का यह 50वां शतक, वनडे में हैं 32 शतक
  • बतौर कप्तान कोहली का यह 11वां शतक, सुनील गावस्कर की कर ली बराबरी

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने रिकॉर्ड्स की लिस्ट में सोमवार को एक और नई उपलब्धि जोड़ ली। कोलकाता में ईडन गार्डन्स में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में कोहली ने 104 रनों की नाबाद पारी के साथ अपना 18वां टेस्ट शतक पूरा किया।

कोहली ने छक्का लगाकर यह शतक 119 गेंदों में पूरा किया जिसमें 12 चौके और दो छक्के शामिल हैं। इसके साथ ही कोहली ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 50 शतक भी पूरे कर लिए हैं। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में कोहली का यह तीसरा शतक है।

यही नहीं, कोहली ने इसके साथ ही बतौर टेस्ट कप्तान शतक लगाने के मामले में सुनील गावस्कर की भी बराबरी कर ली है। बतौर कप्तान कोहली का यह 11वां शतक है।

यह भी पढ़ें: Ind Vs SL: चेतेश्वर पुजारा ने पांचवे दिन बैटिंग के लिए उतरते ही बनाया अनूठा रिकॉर्ड

कोहली इस मैच की पहली पारी में बिना खाता खोले आउट हो गए थे। बहरहाल, 18 अगस्त, 2008 को अपने अंतर्राष्ट्रीय वनडे करियर की शुरुआत करने वाले कोहली के नाम इस प्रारूप में 32 शतक हैं।

कोहली ने 2010 में शुरू किया टेस्ट सफर

दिल्ली से ताल्लुक रखने वाले कोहली के लिए 2010 का साल बेहद खास रहा। इस साल उन्होंने तीन शतक और सात अर्धशतक जमाए। उनके इसी फॉर्म को देखते हुए टेस्ट क्रिकेट में उन्हें मौका दिया गया।

साल-2011 में कोहली ने कुल आठ अर्धशतक लगाए। इनमें चार शतक भी थे लेकिन टेस्ट में उनके बल्ले से कोई शतक नहीं निकला। हालांकि, बाद के वर्षों में उन्होंने तमाम आशंकाओ को खत्म किया।

यह भी पढ़ें: श्रीलंका के खिलाफ दो वनडे मैचों का बदला गया समय, अब इतने बजे शुरू होगा मैच