logo-image

इंग्लैंड के खिलाफ 'विराट' पारी की बदौलत करियर के सर्वश्रेष्ठ पायदान पर पहुंचे कोहली

दूसरे टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले विराट टेस्ट रैंकिंग में नंबर 4 की कुर्सी पर विराजमान हो गये हैं।

Updated on: 22 Nov 2016, 01:45 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत को जीत दिलाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में भी कमाल दिखा रहे हैं। दूसरे टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले विराट टेस्ट रैंकिंग में नंबर 4 की कुर्सी पर विराजमान हो गये हैं। इसी के साथ विराट टेस्ट करियर की अपनी सबसे बेहतरीन रैंकिंग में पहुंच गये हैं।

यह भी पढ़ें- रिकार्ड: जीत के मामले में कप्तानों के कप्तान बनने की ओर कोहली

मौजूदा दौर में विराट कोहली भारत के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। दूसरे टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिलाने का ईनाम उन्हें टेस्ट रैंकिंग के रुप में मिला है। विराट ने 10 स्थान की छलांग लगाते हुए 14वें स्थान से सीधे चौथे नंबर पर एंट्री ले ली हैं। विराट 822 प्वाइंट के साथ चौथे स्थान पर काबिज हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई अपनी विराट पारी की बदौलत कोहली ने पहली बार नंबर 4 की कुर्सी पर कब्जा जमाया है। विराट पहले ही आईसीसी टी-20 रैकिंग में विश्व के नंबर 1 बल्लेबाज हैं। वहीं वनडे रैंकिंग में विराट नंबर 2 के स्थान पर काबिज हैं। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ सोमवार को खत्म हुए टेस्ट मैच की पहली पारी में 167 और दूसरी पारी में 81 रनों की पारी खेली थी। इसी सीरीज के दूसरे टैस्ट में कोहली को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था।

यह भी पढ़ें- विशाखापट्टनम में भारत ने लहराया जीत का परचम, जानिए कौन है इस जीत के हीरो

कौन हैं टॉप 3 बल्लेबाज

वहीं टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 की कुर्सी पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 897 प्वाइंट के साथ जमे हुए हैं। वहीं नंबर दो रैंकिंग पर इंग्लैंड टीम के धाकड़ बल्लेबाज जो रुट 844 प्वाइंट के साथ अपना कब्जा जमाये हैं और ऑस्ट्रेलिया के केन विलयम्सन 838 प्वाइंट के साथ तीसरे नंबर पर बने हुए हैं।