logo-image

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जादुई रैंकिंग पर पहुंचेंगे विराट कोहली, तोड़ देंगे सचिन और गावस्कर का रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गये टेस्ट में चौथा दोहरा शतक लगाने वाले विराट कोहली के नाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज में एक और उपलब्धि दर्ज हो सकती है।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में विराट 900 प्वाइंट का आंकड़ा छू सकते है।

Updated on: 22 Feb 2017, 11:29 AM

नई दिल्ली:

भारतीय कप्तान विराट कोहली इन दिनों अपने बेहतरीन फॉर्म में हैं। कप्तान कोहली एक के बाद एक रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गये टेस्ट में चौथा दोहरा शतक लगाने वाले विराट कोहली के नाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज में एक और उपलब्धि दर्ज हो सकती है।

विराट कोहली ने टेस्ट रैकिंग में लंबी छलांग लगाई है। चौथा दोहरा शतक लगाने वाले कप्तान कोहली को आईसीसी की टेस्ट रैकिंग में 20 प्वाइंट का फायदा हुआ है। इसी के साथ विराट कोहली के 895 रेटिंग प्वाइंट हो गए हैं और टेस्ट रैंकिंग में कोहली दूसरे नंबर पर हैं। जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में विराट 900 प्वाइंट का आंकड़ा छू सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Video: जीवा के साथ धोनी का वीडियो हुआ वायरल, देखें कैसे बेटी के लिए घुटनों पर आ गये माही

900 प्वाइंट हासिल करने वाले गावस्कर इकलौते भारतीय

क्रिकेट इतिहास में भारत के लिए 900 से ज्यादा रेटिंग सिर्फ पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के नाम है। गावस्कर ने साल 1979 में 916 अंक हासिल किए थे। विराट के पास बेहतरीन मौका है कि वो 900 पॉइंट्स हासिल करके गावस्कर का रिकॉर्ड तोड़े।

सचिन से दो प्वाइंट पीछे

इसके अलावा अभी विराट से आगे टीम इंडिया के सचिन तेंदुलकर भी हैं। हालांकि सचिन ने अपने अंतराष्ट्रीय करियर के दौरान कभी भी 900 पॉइंटट्स हासिल नहीं किए लेकिन टेस्ट में उनके सर्वोच्च पाइंट्स 898 है। जिसे पार करने से विराट महज 3 पॉइंट दूर हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 10 Auction: जानें ईशांत शर्मा, मैथ्यूज,बेन स्टोक्स, मॉर्गन समेत 7 खिलाड़ियों का क्या है बेस प्राइज

रैंकिंग में स्मिथ से पीछे विराट

मौजूदा रैंकिंग के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ 933 अंकों के साथ टॉप पर हैं, जिनके बाद विराट का नंबर आता है जो कि स्मिथ से 38 अंक पीछे हैं। वहीं हैदराबाद टेस्ट में अच्छी बल्लेबाजी करने वाले चेतेश्वर पुजारा भी तीन अंकों के फायदे के साथ टॉप 10 में शामिल हो गए हैं।