Ind Vs NZ: महेंद्र सिंह धोनी के फॉर्म पर सवाल से भड़के विराट कोहली, दिया यह जवाब

धोनी राजकोट टी20 में प्रदर्शन के बाद से आलोचकों के निशाने पर हैं। अजीत अगरकर और वीवीएस लक्ष्मण जैसे बल्लेबाजों ने कहा था कि धोनी का समय अब पूरा हो गया है।

  |   Updated On : November 08, 2017 11:43 AM
विराट कोहली (फोटो- पीटीआई)

विराट कोहली (फोटो- पीटीआई)

ख़ास बातें
  •  विराट कोहली ने तीसरे टी20 में जीत के बाद धोनी का किया बचाव
  •  राजकोट में प्रदर्शन के बाद से धोनी की हो रही थी आलोचना
  •  कोहली के अनुसार- धोनी ऐसे खिलाड़ी जो खुद अपनी जिम्मेदारी और बॉडी को समझते हैं

नई दिल्ली :  

न्यूजीलैंड के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में तीसरा और आखिरी टी-20 जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने महेद्र सिंह धोनी की आलोचना करने वालों पर निशाना साधा है।

मैच के बाद विराट कोहली ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'मुझे समझ नहीं आ रहा कि लोग उन पर ऊंगली क्यों उठा रहे हैं। अगर मैं एक बल्लेबाज के तौर पर तीन बार फेल होता हूं तो कोई भी मुझ पर ऊंगली नहीं उठाएगा क्योंकि मैं 35 साल से ज्यादा का नहीं हूं। वह फिट हैं, वह सभी टेस्ट पास कर रहे हैं। वह हर तरीके से मैदान पर अपना योगदान दे रहे हैं। श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने बल्ले से भी अच्छा योगदान नहीं दिया था।'

यह भी पढ़ें: नेशनल बैडमिंटन चैम्पियनशिप का ब्लॉकबस्टर फाइनल, पीवी सिंधु और सायना नेहवाल के बीच मुकाबला

कोहली के अनुसार, 'धोनी को इस सीरीज में बल्लेबाजी के लिए ज्यादा समय नहीं मिला। आपको समझना होगा कि वह जिस स्थान पर बल्लेबाजी करने आए थे, वहां हार्दिक पांड्या भी उस समय रन नहीं बना पाता। हार्दिक भी राजकोट टी20 में आउट हो गए थे। आप लगातार एक व्यक्ति को टार्गेट कर रहे हैं जो सही नहीं है।'

दरअसल, धोनी राजकोट टी20 में प्रदर्शन के बाद से आलोचकों के निशाने पर हैं। धोनी राजकोट टी20 में 49 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद अजीत अगरकर और वीवीएस लक्ष्मण जैसे बल्लेबाजों ने कहा था कि धोनी का समय अब पूरा हो गया है।

यह भी पढ़ें: भारत ने न्यूजीलैंड को 6 रन से हराकर T20 सीरीज पर किया कब्जा

कोहली ने कहा, 'जब वह (धोनी) बल्लेबाजी के लिए आए तब रन रेट 8.5-9.5 तक पहुंच चुका था। विकेट भी हर बार एक जैसा नहीं होता। बाद में आए बल्लेबाज के मुकाबले जो बल्लेबाज पहले से क्रीज पर रहता है उसके लिए स्ट्राइक करना ज्यादा आसान होता है।'

कोहली ने कहा कि लोगों को ज्यादा धैर्य रखने की जरूरत है। कोहली के अनुसार धोनी ऐसे खिलाड़ी हैं जो समझते हैं कि उनका क्रिकेट कहां है।

यह भी पढ़ें: कुम्बले ने कहा- भारतीय क्रिकेट में 'क्रांतिकारी' बदलाव लेकर आया 2001 का कोलकाता टेस्ट

First Published: Wednesday, November 08, 2017 11:34 AM

RELATED TAG: Virat Kohli, Ms Dhoni, Thiruvananthapuram, New Zealand, Team India,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो