logo-image

ESPN ने जारी किया WORLD FAME 100, विराट कोहली टॉप 10 में.. देखें किस खिलाड़ी को मिला कौन-सा स्थान

लिस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 7वें स्थान पर हैं. विराट कोहली की सोशल फॉलोइंग 37.1 मिलियन है. विराट कोहली के अलावा कोई भी भारतीय खिलाड़ी टॉप 10 में नहीं है.

Updated on: 14 Mar 2019, 12:35 PM

नई दिल्ली:

विश्व की जानी-मानी स्पोर्ट्स वेबसाइट ईएसपीएन (ESPN) ने साल 2019 के 100 प्रमुख खिलाड़ियों की लिस्ट ( WORLD FAME 100) जारी कर दी है. ESPN ने ये लिस्ट गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए गए खिलाड़ियों और उनकी प्रसिद्धी के आधार पर बनाई है. इस लिस्ट में फुटबॉल, क्रिकेट और टेनिस से लेकर तमाम खेलों के प्रसिद्ध खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं. ESPN द्वारा बनाई गई इस लिस्ट में पहला स्थान पुर्तगाल के स्टार फुटबॉल प्लेयर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को मिला है. ईएसपीएन के मुताबिक रोनाल्डो की सोशल फैन फॉलोइंग 148 मिलियन से भी ज्यादा है. अभी हाल ही में क्रिस्टियानो रोनाल्डो सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सेलेब्रिटी बने हैं, उन्होंने अमेरिका की विश्व प्रसिद्ध सिंगर और एक्ट्रेस सेलेना गोमेज पीछे छोड़ दिया था.

ये भी पढ़ें- SA vs SL: दक्षिण अफ्रीका की कहर बरपाती गेंदों के आगे ढेर हो गया श्रीलंका, 6 विकेट से जीत सीरीज में बनाई 4-0 की बढ़त

इस लिस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 7वें स्थान पर हैं. विराट कोहली की सोशल फॉलोइंग 37.1 मिलियन है. विराट कोहली के अलावा कोई भी भारतीय खिलाड़ी टॉप 10 में नहीं है. हालांकि टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 13वें स्थान पर हैं. धोनी की सोशल फॉलोइंग 20.5 मिलियन है. लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे युवराज सिंह इस लिस्ट में 18वें स्थान पर हैं. युवी की सोशल फॉलोइंग 14.5 मिलियन है. युवराज सिंह के अलावा टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना 22 स्थान पर हैं. रिपोर्ट के मुताबिक रैना की सोशल फॉलोइंग 15.3 मिलियन है. टीम से बाहर चल रहे एक और खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन भी इस लिस्ट में शामिल हैं. अश्विन 42वें नंबर पर हैं, उनके पास 9.2 मिलियन का सोशल फॉलोइंग है.

लिंक पर क्लिक कर देखें टॉप 100 खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट- WORLD FAME 100

ये भी पढ़ें- IND vs AUS Report: इसी तैयारी के साथ विश्व कप खेले तो खिताब जीतना दूर, सेमीफाइनल में पहुंचना भी दूभर हो जाएगा

WORLD FAME 100 में 46वें स्थान पर टीम इंडिया के उप-कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी हैं. 12.8 मिलियन की फॉलोइंग के साथ रोहित शर्मा 46वें स्थान पर हैं. हरभजन सिंह 74वें स्थान पर हैं, उनके पास 9.1 मिलियन सोशल फॉलोइंग है. 8.8 मिलियन फॉलोइंग के साथ शिखर धवन इस लिस्ट में 94वें नंबर पर हैं.