logo-image

ऑस्ट्रेलिया पर फतह करने के बाद कप्तान कोहली इस खिलाड़ी के हुए मुरीद, कही ये बात

भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को 137 रनों से हराकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है.

Updated on: 30 Dec 2018, 02:24 PM

मेलबर्न:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में मिली जीत की खुशी जाहिर करते हुए टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की सराहना की। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, कोहली ने कहा कि टेस्ट मैच में बुमराह की गेंदबाजी सबसे शानदार थी।

ये भी पढ़ें- IND vs AUS 3rd Test: आस्‍ट्रेलिया पर भारत की ऐतिहासिक जीत, जानें पहले दिन से आखिरी दिन का पूरा हाल

मेलबर्न में खेले गए टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को 137 रनों से हराकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है। बुमराह ने इस मैच में भारतीय टीम के लिए सबसे अधिक नौ विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से भी नवाजा गया।

ये भी पढ़ें- Record: जसप्रीत बुमराह ने तबाह कर दी ऑस्ट्रेलियाई पारी, 130 करोड़ भारतीयों को दिया 2019 का बंपर तोहफा

कोहली ने कहा, "अगर एक बार आप 400 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरते हैं, तो मुझे लगता है कि ऐसे में अगर पिच सही है तो गेंदबाजों के लिए यह पर्याप्त होता है। मैं जानता था कि इस लक्ष्य को हासिल करना आस्ट्रेलिया के लिए बेहद मुश्किल होगा। हालांकि, हमारी जीत का श्रेय गेंदबाजों को जाता है। मुझे लगता है कि उनका प्रदर्शन शानदार रहा है खासकर जसप्रीत का। उन्होंने जिस प्रकार से टेस्ट मैच में गेंदबाजी की है, वह शानदार है।"

ये भी पढ़ें- मेलबर्न टेस्ट हारते ही ऑस्ट्रेलिया ने लिया बड़ा फैसला, इस खिलाड़ी की होगी एंट्री और ये हो सकते हैं बाहर

कप्तान ने कहा, "पर्थ टेस्ट मैच में भी उनकी गेंदबाजी अच्छी थी लेकिन उन्हें विकटें नहीं मिली थी। प्रबंधन ने उन्हें इसके बावजूद शांत रहने और धैर्य रखने की सलाह दी। अब उनके अच्छे प्रदर्शन के दम पर हमने मेलबर्न में टेस्ट मैच जीता है। मुझे एक कप्तान के तौर पर गर्व महसूस हो रहा है।"