logo-image

केविन पीटरसन का बयान, विराट कोहली से रहना सावधान

9 नवंबर से शुरू हो रही भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के पहले से ही बयानों का दौर शुरू हो चुका है।

Updated on: 04 Nov 2016, 02:35 PM

highlights

  • 9 नवंबर से शुरू हो रही है भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज
  • टेस्ट सीरीज में खेले जायेंगे 5 मैच
  • हाल ही में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया है

नई दिल्ली:

9 नवंबर से शुरू हो रही भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के पहले से ही बयानों का दौर शुरू हो चुका है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों भारतीय कप्तान से सावधान रहने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें- दादा ने की भविष्यवाणी इंग्लैंड का भी होगा सफाया

क्रिकेट के हर प्रारूप में करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर से गुजर रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली से बचकर रहने की चेतावनी दी है। खेल पत्रिका 'द क्रिकेटर' को दिए इंटरव्यू में पीटरसन ने कहा, 'कोहली अपने सर्वश्रेष्ठ फार्म में हैं। रूट के स्कोर अच्छे हैं लेकिन कोहली की तुलना उनके साथ करना सही नहीं होगा। कोहली का बल्लेबाजी अंदाज आक्रामक है और जिस प्रकार वे अपनी टीम के लिए बड़े स्कोर बनाते हैं वह अद्वितीय है।' भारतीय कप्तान कोहली की तुलना अक्सर इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज जो रूट के साथ की जाती है।

अश्विन-जडेजा से रहो सतर्क

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने भारतीय स्पिनर अटैक से सर्तक रहने को कहा। पीटरसन ने कहा कि भारतीय उपमहाद्वीपीय परिस्थितियों स्पिन गेंदबाजों का सामना करने में नाकाम रहते हैं और ऐसे में पीटरसन ने इंग्लैंड के युवा बल्लेबाजों को भारत के स्पिन गेंदबाजों रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा और अमित मिश्रा के सर्तक रहना चाहिए।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए गंभीर को मौका, इशांत की वापसी

पीटरसन ने कहा कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों को चेन्नई के गेंदबाज अश्विन से सावधान रहना होगा, जिन्होंने भारत के लिए खेले गए 22 टेस्ट मैचों में 153 विकेट लिए हैं। इस समय भारत टेस्ट क्रिकेट प्रारूप में अच्छी फार्म में है। इंग्लैंड और भारत के बीच 5 टेस्ट सीरीज की शुरुआत नौ नवंबर से राजकोट से होगी।