logo-image

ICC टूर्नामेंट में कोहली से युवराज तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ये है 5 भारतीय बल्लेबाज़

भारत के बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं। आइए आज आपको बताते हैं आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में कौम कहां है।

Updated on: 07 Jun 2017, 09:23 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त देकर बता दिया कि टीम खिताब बचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। अब भारत का मुकाबला श्रीलंका से है। अगर भारत यह मैच जीत जाता है तो वह सेमिफाइनल में जगह पक्की कर लेगा।

भारत के बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं। आइए आज आपको बताते हैं आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में कौम कहां है।

1-ICC टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर है। उन्होंने 58 पारियों में 2719 रन बनाए हैं जिनमें 16 अर्धशतक और 7 शतक शामिल है।

2-दूसरे नंबर पर भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली हैं। उन्होंने 32 पारियों में 1671 रन बनाए हैं जिनमें 6 अर्धशतक और 7 शतक शामिल हैं।

3-तीसरे नंबर पर भारत के कप्तान विराट कोहली है विराट कोहली ने ICC टूर्नामेंट में 40 पारियों में 1635 रन बनाए हैं जिनमें 12 अर्धशतक और 2 शतक शामिल है।

ये भी पढ़ें: धोनी सो रहे थे और जडेजा ने क्लिक कर ली सेल्फी, देखें

4-चौथे नंबर पर युवराज सिंह का नाम है युवराज सिंह ने ICC टूर्नामेंट में 58 पारियों में 1602 रन बनाए हैं जिनमें 13 अर्द्धशतक और एकमात्र शतक शामिल है।

5-पांचवे नंबर पर राहुल द्रविड मौजूद हैं राहुल द्रविड़ में ICC टूर्नामेंट में 36 परियो में 1487 रन बनाये है जिनमे 12 अर्धशतक और 2 शतक शामिल है।

ये भी पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी में भारत से हार के बाद दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा पाकिस्तान