logo-image

IND vs WI : करवाचौथ पर शतक लगाकर अनुष्का को कोहली ने दिया 'विराट' गिफ्ट, लेकिन 47 रनों से हारी टीम इंडिया

वेस्टइंडीज ने पुणे महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में शनिवार को भारत को 44 रनों से हरा दिया. इसी के साथ विंडीज ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है.

Updated on: 28 Oct 2018, 06:29 AM

पुणे:

वेस्टइंडीज ने पुणे महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में शनिवार को भारत को 44 रनों से हरा दिया. इसी के साथ विंडीज ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. गुवाहाटी में खेला गया पहला वनडे भारत के नाम रहा था जबकि विशाखापट्टनम में खेला गया दूसरा मैच टाई रहा था. वेस्टइंडीज ने भारत के सामने 284 रनों का लक्ष्य रखा था. मेजबान टीम 47.4 ओवरों में 240 रन ही बना सकी.

भारत के लिए एक बार फिर कप्तान विराट कोहली ने शतकीय पारी खेली. उन्होंने 119 गेंदों में 10 चौके और एक छक्के की मदद से 107 रन बनाए. उनके अलावा कोई और बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा पाया. कोहली के बाद शिखर धवन (35) टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे.

वेस्टइंडीज के लिए मार्लन सैमुएल्स ने तीन विकेट अपने नाम किए. जेसन होल्डर, ओबेड मैक्कोय और एशले नर्स को दो-दो सफलताएं मिलीं.

इससे पहले वेस्टइंडीज ने शाई होप के 94 और अंत में एशेल नर्स की पारी के दम पर 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 283 रनों का स्कोर खड़ा किया था. होप ने शानदार पारी खेलते हुए 113 गेंदों में छह चौके और तीन चौकों की मदद से 95 रन बनाए.

यह भी पढ़ें: पुणे वनडे में कोहली ने विराट शतक लगाकर बनाया यह अनोखा रिकार्ड जो नहीं था किसी भारतीय के नाम

अंत में एशले नर्स ने 22 गेंदों में 40 रन बनाते हुए वेस्टइंडीज को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए.

उनके अलावा शिमरोन हेटमायेर ने 37, कप्तान जेसन होल्डर ने 32 केरन पावेल ने 21 रनों का योगदान दिया.

यह भी पढ़ें: तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज ने भारत को 47 रनों से हराया, 1-1 की बराबरी पर दोनों टीमें

भारत के लिए इस जसप्रीत बुमराह ने चार विकेट लिए. कुलदीप यादव के हिस्से दो विकेट आए. भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और युजवेंद्र चहल को एक-एक सफलता मिली.