logo-image

क्रिकेट विश्व कप के बाद भारत पर टूट सकता है मुसीबतों का पहाड़, इस वजह से कप्तान-कोच की बढ़ सकती है मुसीबतें

मोहाली वनडे के हीरो रहे ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज एश्टन टर्नर को स्टंप करने का आसान मौका गंवाने के साथ ही पंत ने अतिरिक्त रन भी दिए थे.

Updated on: 14 Mar 2019, 02:26 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के हाथों सीरीज हारने में भारतीय टीम की खराब बल्लेबाजी, गेंदबाजी से लेकर फील्डिंग तक जिम्मेदार रहे हैं. इतना ही नहीं आखिरी दो मैचों में खराब विकेटकीपिंग ने भी भारत को हराने में अहम रोल निभाया. बता दें कि आखिरी दो वनडे मैचों के लिए महेंद्र सिंह धोनी को आराम दिया गया था, जिनकी जगह टीम में रिषभ पंत को शामिल किया गया था. रिषभ पंत ने मोहाली और दिल्ली वनडे में न सिर्फ निराशाजनक विकेटकीपिंग की बल्कि वे अपने बल्ले से भी पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए. रिषभ पंत ने मोहाली वनडे में 36 रन बनाए थे तो वहीं दिल्ली में उन्होंने केवल 16 रनों की ही पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के हाथों सीरीज हारकर न चाहते हुए भी विराट के माथे लग गया ये 'कलंक', देखें रिकॉर्ड

मोहाली वनडे के हीरो रहे ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज एश्टन टर्नर को स्टंप करने का आसान मौका गंवाने के साथ ही पंत ने अतिरिक्त रन भी दिए थे. मोहाली में तो पंत की विकेटकीपिंग का आलम ये था कि विराट कोहली भी उनसे काफी गुस्सा हो रहे थे. रिषभ पंत ने अभी हाल ही में अपना वनडे करियर शुरू किया है, उन्होंने अपने वनडे करियर में अभी तक केवल 5 ही मैच खेले हैं. 5 मैचों में रिषभ पंत ने 4 बार बल्लेबाजी की है, जिसमें उन्होंने कुल 93 रन ही बनाए हैं. इस दौरान मोहाली में खेली गई 36 रनों की पारी उनका सर्वोत्तम स्कोर है. रिषभ पंत ने न सिर्फ खराब समय में भारत को निराश किया, बल्कि विश्व कप के लिए भी अपना पत्ता कटवाने की पूरी तैयारी कर ली.

ये भी पढ़ें- ESPN ने जारी किया WORLD FAME 100, विराट कोहली टॉप 10 में.. देखें किस खिलाड़ी को मिला कौन-सा स्थान

मौजूदा हालातों को देखा जाए तो भारत को जल्द से जल्द एक प्रभावशाली विकेटकीपर की सख्त जरूरत है, क्योंकि विश्व कप के बाद महेंद्र सिंह धोनी संन्यास ले सकते हैं. ऐसी स्थिति में भारत के पास दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत के रूप में केवल दो ही विकल्प बचे हैं. लेकिन इन दोनों विकेटकीपर की बल्लेबाजी ने लगातार निराश किया है. यदि विकेटकीपिंग की बात की जाए तो दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत की तुलना में बेहतर दिखाई देते हैं. इनके अलावा रिद्धिमान साहा ने भी भारत के लिए कई मैचों में विकेटकीपिंग की है, हालांकि वह अभी टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने भी बल्लेबाज के तौर पर कोई प्रभाव नहीं डाला.