logo-image

मुश्ताक अली ट्रॉफी : विदर्भ ने हिमाचल प्रदेश को 3 विकेट से हराया

विदर्भ ने गुरुवार को ग्रुप-बी में हिमाचल प्रदेश को तीन विकेट से हरा दिया.

Updated on: 22 Feb 2019, 03:19 PM

सूरत:

बेहतरीन फॉर्म में चल रही विदर्भ ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया है. विदर्भ ने गुरुवार को ग्रुप-बी में हिमाचल प्रदेश को तीन विकेट से हरा दिया. हिमाचल प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए थे. विदर्भ ने इस लक्ष्य को पूरे ओवर खेलने के बाद सात विकेट खोकर हासिल कर लिया.

विदर्भ के लिए अर्थव ताइदे ने 43, जितेश शर्मा ने 37, कप्तान फैज फजल ने 27 रनों का योगदान दिया. वहीं, हिमाचल के लिए एकांत सेन ने सर्वाधिक 52 रन बनाए. नितिन शर्मा ने 36 रनों का योगदान दिया। ऋषि धवन ने 23 रनों की अहम पारी खेली.इसी ग्रुप के अन्य मैच में राजस्थान ने तमिल नाडु को 53 रनों से शिकस्त दी. राजस्थान ने कप्तान महिपाल लोमरोर (नाबाद 78) और तेजिंदर सिंह (नाबाद 38) के दम पर 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए.

यह भी पढ़ें: World Cup में भारत-पाक मैच खेलने को लेकर हरभजन से अलग राय रखते हैं गावस्कर, जानें क्या

कप्तान ने अपनी पारी में महज 52 गेंदें खेलीं और छह चौकों के अलावा चार छक्के मारे. तमिलनाडु की टीम 19.5 ओवरों में सिर्फ 128 रनों पर ही ढेर हो गई. उसके लिए सर्वाधिक स्कोरर शाहरुख खान रहे जिन्होंने 23 रन बनाए.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: भारत के खिलाफ जीत के लिए परिस्थितियों में ढलना होगा- उस्मान ख्वाजा

ग्रुप के एक और मैच में गुजरात ने मेघालय को 13 रनों से हरा दिया. गुजरात ने अक्षर पटेल के 48 रनों के दम पर 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 146 रन बनाए थे.मेघालय कप्तान पुनीत बिष्ट के 56 रनों की पारी के बावजूद लक्ष्य हासिल करने से चूक गई. कप्तान के अलावा उसके लिए स्वाराजीत दास ने 23 रन बनाए.