logo-image

सीओए का बीसीसीआई को निर्देश, 'चैम्पियंस ट्रॉफी में खेलेगा भारत, जल्द चुनी जाए टीम'

सीओए ने अमिताभ चौधरी से पूछा है कि अब तक चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए टीम की घोषणा क्यों नहीं की गई है जबकि इसके लिए आखिरी तारीफ 25 अप्रैल थी।

Updated on: 04 May 2017, 11:30 PM

highlights

  • रेवेन्यू मॉडल में बदलाव के बाद आईसीसी से नाराज है बीसीसीआई
  • भारत को छोड़ सभी देश चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए टीम की घोषणा कर चुके हैं, 25 अप्रैल थी आखिरी तारीख
  • भारत के हिस्सा लेने पर संशय बरकरार, सात मई को बीसीसीआई की एसजीएम की बैठक में हो सकती कोई घोषणा

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त प्रशासकीय समिति (सीओए) ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को तत्काल एक चयन समिति बनाने और चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए टीम चुनने के निर्देश दे दिया।

सीओए की ओर से गुरुवार को बीसीसीआई के संयुक्त सचिव अमिताभ चौधरी को लिखे गए सात-बिंदु के पत्र में काफी कड़े शब्दों का इस्तेमाल किया गया है।

सीओए ने अमिताभ चौधरी से पूछा है कि अब तक चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए टीम की घोषणा क्यों नहीं की गई है जबकि इसके लिए आखिरी तारीफ 25 अप्रैल थी। साथ ही सीओए ने दुबई में हाल में रेवेन्यू मॉडल को लेकर आईसीसी की हुई बैठक और उसमें बीसीसीआई के रवैये पर भी सवाल खड़े किए हैं। सीओए ने अपने निर्देश में साफ कहा है कि भारतीय टीम इस हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट से पांव पीछे नहीं खींच सकती।

सीओए की ओर से यह पत्र ईमेल के जरिए बीसीसीआई के सभी अधिकारियों को भेजा गया है।

इस मेल के पांचवे प्वाइंट में लिखा गया है, 'आप इस बात को जानते हैं कि भारत को आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के लिए 25 अप्रैल 2017 तक खिलाड़ियों का नाम सौंपना था लेकिन टीम का अभी तक चयन भी नहीं किया गया है। कृपया, चयन समिति की बैठक बुलाइये और तुरंत टीम का चयन कीजिए। इसके बाद टीम का नाम आईसीसी में सौंपा जा सकता है।'

यह भी पढ़ें: IPL 2017: शाकिब अल हसन बीच टूर्नामेंट में कोलकाता नाइट राइडर्स का छोड़ेंगे साथ

सीओए की ओर से कहा गया है कि अधिकारियों को ध्यान में रखना चाहिए भारत आज दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में शामिल है।

सीओए के मुताबिक, 'टीम इंडिया को सहयोग देने वाला परिवेश देना चाहिए न कि संशय या अनिश्चितता वाला माहौल। भारत के आईसीसी चैम्पियंस ट्रोफी में हिस्सा लेने को को लेकर काफी नकारात्मक चीजें हो चुकी हैं और बेहतरी के लिए जल्द ही इसे खत्म किया जाना चाहिए।'

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया की जर्सी पर अब स्टार नहीं 'ओप्पो' लिखा होगा, चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले जारी हुई नई जर्सी

यह भी पढ़ें: विनोद खन्ना की प्रार्थना सभा से खुद नदारद थे ऋषि कपूर, किया ये TWEET