logo-image

बीसीसीआई को बड़ी राहत, राजकोट टेस्ट के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दी 58 लाख के फंड की मंजूरी

बोर्ड के पैसे सौराष्ट्र क्रिकेट संघ को नहीं बल्कि सीधे कॉन्ट्रेक्ट से जुड़ी पार्टियों को दिए जाएंगे ताकि मैच पूर्व कार्यक्रम के अनुसार हो सके।

Updated on: 08 Nov 2016, 06:06 PM

नई दिल्ली:

तमाम आशंकाओं के बीच आखिरकार भारत-इंग्लैंड के बीच 9 नवंबर से राजकोट में शुरू हो रहे पहले टेस्ट का रास्ता साफ हो गया है। सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को बड़ी राहत देते हुए राजकोट टेस्ट के लिए 58.66 लाख रुपये रिलीज करने की अनुमति दे दी है।

बोर्ड के पैसे सौराष्ट्र क्रिकेट संघ को नहीं बल्कि सीधे कॉन्ट्रेक्ट से जुड़ी पार्टियों को दिए जाएंगे ताकि मैच पूर्व कार्यक्रम के अनुसार हो सके। यही नहीं, कोर्ट ने 3 दिसंबर तक के लिए सभी अंतर्राष्ट्रीय मैचों के लिए यही व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि मंगलवार को बीसीसीआई ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर कहा था कि अगर फंड नहीं मिलेगा तो मैच नहीं खेला जा सकता है।

यह भी पढ़ें- SC का लोढ़ा पैनल को आदेश, BCCI के खातों की जांच के लिए ऑडिटर नियुक्त करे

बीसीसीआई के ओर से अपील करते हुए कपिल सिब्बल ने कहा था कि बोर्ड के फंड पर रोक से दिक्कत हो रही है।

बता दें कि पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई के पैसों को दूसरे संघों को ट्रांसफर करने पर रोक लगा दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि जब तक बीसीसीआई प्रसिडेंट अनुराग ठाकुर और देश के अन्य 13 राज्य क्रिकेट संघ लोढ़ा पैनल की सिफारिशों को लागू कराने को लेकर लिखित आश्वासन नहीं देते हैं, उनके फंड और बैंक खातों पर रोक लगा दी जाए।