BREAKING NEWS
  • ग्रामीणों ने अनूठी तरकीब के जरिए करंट से झुलसे व्यक्ति की बचाई जान, सभी रह गए दंग- Read More »
  • आज अपने 18 सांसदों के साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे उद्धव ठाकरे- Read More »
  • Today History: आज के दिन ही सुनीता विलियम्स अंतरिक्ष में सबसे ज्यादा दिन तक रहने वाली महिला बनीं, पढ़िए 16 जून का इतिहास- Read More »

स्ट्रीट चाइल्ड क्रिकेट विश्व कप के लिए मिताली राज को भी बनाया गया भारतीय टीम का गुडविल एम्बेसडर

News State Bureau  |   Updated On : April 17, 2019 06:42 AM
फाइल फोटो- मिताली राज

फाइल फोटो- मिताली राज

नई दिल्ली:  

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज को स्ट्रीट चाइल्ड क्रिकेट विश्व कप के लिए टीम इंडिया का सद्भावना दूत नियुक्त किया गया है. भारत की महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स की तरह ही टीम में सहयोग करेंगी.

मिताली ने कहा, ‘‘मुझे टीम इंडिया की सद्भावना दूत के रूप में स्ट्रीट चाइल्ड क्रिकेट विश्व कप से जुड़ने की खुशी है. एक खिलाड़ी के रूप में मुझे पता है कि खेल में सिर्फ बच्चों की वास्तविकता को ही बदलने की क्षमता नहीं है बल्कि सड़कों पर रहने वाले बच्चों के लिए जनता का सहयोग भी जुटाया जा सकता है.’’ इससे पहले पीटीसी इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ने टीम के समर्थन की घोषणा की.

सड़क पर रहने वाले बच्चों के लिए यह पहला क्रिकेट विश्व कप होगा जो 30 अप्रैल से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हो रहा है. इस खास विश्व कप में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी. जिसमें लड़कों और लड़कियों दोनों की टीमें होंगी. 9 मई तक चलने वाले इस शानदार टूर्नामेंट के लिए सभी 10 टीमें कमर कस चुकी हैं. भारतीय टीम के लिए सौरव गांगुली और मिताली राज के अलावा श्रीलंका के लिए कुमार संगकारा, इंग्लैंड के लिए मॉन्टी पनेसर और बांग्लादेश के लिए हबीबुल बशर को गुडविल एम्बेसडर नियुक्त किया गया है.

First Published: Tuesday, April 16, 2019 06:15 PM

RELATED TAG: Street Child Cricket World Cup, Cricket World Cup, Saurav Ganguly, Mithali Raj, Cricket, Sports News, Street Child,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो