महिला क्रिकेट : श्रीलंका ने भारत को 3 विकेट से दी मात

कप्तान चमारी अटापट्टु (115) के शतक की मदद से श्रीलंका ने रविवार को तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को तीन विकेट से हरा दिया।

  |   Updated On : September 17, 2018 06:26 AM
भारतीय महिला क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

कप्तान चमारी अटापट्टु (115) के शतक की मदद से श्रीलंका ने रविवार को तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को तीन विकेट से हरा दिया। भारत ने इसके साथ ही 2-1 से सीरीज अपने नाम किया। श्रीलंका ने यहां एफटीजेड स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स मैदान में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

भारत ने कप्तान मिताली राज (नाबाद 125) के शतक की बदौलत पांच विकेट पर 253 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसे श्रीलंका ने एक गेंद शेष रहते सात विकेट खोकर हासिल कर लिया।

अटापट्टु ने 133 गेंदों की पारी में 13 चौके और चार छक्के लगाए। हसीनी परेरा ने 70 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। अनुष्का संजीवनी ने 22 और निलाक्षी डी सिल्वा ने 15 रन का योगदान दिया।

भारत की ओर से झूलन गोस्वामी और मानसी जोशी ने दो-दो जबकि पूनम यादव और डायलन हेमलता ने एक-एक विकेट लिए। इससे पहले, भारत ने मिताली के शतक की मदद से पांच विकेट पर 253 रन का स्कोर बनाया। मिताली ने 143 गेदों की पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान का यह सर्वोच्च स्कोर है और सातवां शतक है।

वहीं स्मृति मंधाना ने 62 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 51 और दीप्ति शर्मा ने 44 गेंदों पर 38 रन बनाए। श्रीलंका के लिए उद्वेशिका प्रबोद्धनी, निलाक्षी डी सिल्वा, शशिकला सिरीवर्दने, चमारी अटापट्टु और केविशा देवी ने एक-एक विकेट लिए।

First Published: Sunday, September 16, 2018 07:58 PM

RELATED TAG: Sri Lankan Womens Team,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो