logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

SA vs SL : श्रीलंका ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को उसी की धरती पर 2-0 से हराया

पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 222 रन बनाए थे. जबकि श्रीलंका की पहली पारी दूसरे दिन के भोजनकाल से पहले ही 154 के कुल स्कोर पर सिमट गई.

Updated on: 23 Feb 2019, 04:33 PM

पोर्ट एलिजाबेथ:

सेंट जॉर्ज पार्क मैदान पर श्रीलंका ने शनिवार को यहां दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हराकर सीरीज 2-0 से जीत ली. इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बाद वह दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने वाली तीसरी टीम बन गई है. मैच के तीसरे दिन मेहमान टीम ने दक्षिण अफ्रीका द्वारा दिए गए 197 रनों के लक्ष्य को दो विकेट खोकर 45.2 ओवर में ही हासिल कर लिया. चौथी पारी में 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरूआत काफी खराब रही. मेहमान टीम के दो खिलाड़ी कुल 2 रन के स्कोर पर ही वापस पवेलियन लौट गए थे. हालांकि इसके बाद मैच में दक्षिण अफ्रीका का कोई भी गेंदबाज श्रीलंकाई बल्लेबाजों की आउट करने में कामयाब नहीं हो पाया, नतीजन मेजबान टीम ने अपने हाथ से मैच के साथ-साथ पूरी सीरीज में गंवा दी. कुशल मेंडिस और ओशाडा फर्नाडो के बीच तीसरे विकेट के लिए 163 रनों की साझेदारी हुई. श्रीलंका की ओर से कुशल मेंडिस ने नाबाद 84 जबकि ओशाडा फर्नाडो ने नाबाद 75 रन बनाए.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: कल विशाखापट्टनम में खेला जाएगा पहला T-20 मैच, कब-कैसे और कहां देखें LIVE मैच

पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 222 रन बनाए थे. जबकि श्रीलंका की पहली पारी दूसरे दिन के भोजनकाल से पहले ही 154 के कुल स्कोर पर सिमट गई. इस पारी में विकेटकीपर निरोशन डिकवेला ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए. वहीं दक्षिण अफ्रीका के लिए कागिसो रबादा ने चार और डुआने ओलीवर ने तीन विकेट अपने नाम किया. पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम को 68 रनों की बढ़त भी मिल गई थी. सुरंगा लकमल और धनंजय डी सिल्वा ने हालांकि मेजबान टीम को दूसरी पारी में बड़ा स्कोर नहीं करने दिया और सिर्फ 128 रनों पर ढेर कर दिया था. पहले टेस्ट में श्रीलंका ने एक विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की थी. कुशल पेरेरा को उनके जबरदस्त प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.