logo-image

AUS vs SL: मिशेल स्टार्क की गेंद के सामने ढही श्रीलंकाई पारी, 366 रनों से रौंदा, सीरीज में किया क्लीन स्वीप

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के 516 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्री लंका ने चौथे दिन की शुरुआत बिना विकेट खोए 17 रन से की और पूरी टीम 51 ओवर में सिर्फ 149 रन पर ढेर हो गई.

Updated on: 04 Feb 2019, 12:05 PM

नई दिल्ली:

मिशेल स्टार्क (Mitchell Stark) के पांच विकेट की बदौलत ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट में श्रीलंका को 366 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के 516 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्री लंका ने चौथे दिन की शुरुआत बिना विकेट खोए 17 रन से की और पूरी टीम 51 ओवर में सिर्फ 149 रन पर ढेर हो गई. मिशेल स्टार्क (Mitchell Stark) ने दूसरी पारी में 46 रन देकर पांच और मैच में 100 रन देकर 10 विकेट चटकाए जिसके लिए उन्हें मैच ऑफ द मैच चुना गया. पैट कमिंस ने भी स्टार्क का अच्छा साथ निभाते हुए 15 रन देकर तीन विकेट हासिल किए.

जाय रिचर्डसन और मार्नस लाबुशाने को एक-एक विकेट मिला. श्री लंका की ओर से कुसाल मेंडिस ने सर्वाधिक 42 रन बनाए. उनके अलावा सिर्फ सलामी बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने 30 रन के आंकड़े को छू पाए.

और पढ़ें: IND vs NZ: टी-20 सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के लिए बुरी खबर, मार्टिन गप्टिल टी-20 सीरीज से बाहर 

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पहली पारी में पांच विकेट पर 543 रन बनाने के बाद घोषित की थी जिसके जवाब में श्री लंका 215 रन पर ढेर हो गया था. इससे पहले मेजबान टीम ने रविवार को यहां श्रीलंका को जीत के लिए 516 रनों का विशाल लक्ष्य दिया. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका ने बिना कोई विकेट खोए 17 रन बना लिए थे.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने अपनी दूसरी पारी तीन विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाकर घोषित कर दी और पहली पारी पर मिली बढ़त के आधार पर श्रीलंका को पहाड़ जैसा लक्ष्य दिया.

और पढ़ें: IND vs NZ: आईसीसी बनी महेंद्र सिंह धोनी की फैन, बल्लेबाजों को दी इस बात की चेतावनी 

मेजाबन टीम के लिए उस्मान ख्वाजा ने सबसे अधिक रन बनाए. उन्होंने 101 रनों की नाबाद पारी खेली. ट्रेविस हेड ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की और 59 रन बनाए. मेहमान टीम की ओर से कसुन राजिथा ने दो और विश्वा फर्नाडो ने एक विकेट लिया.