Potchefstroom T20: दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को 6 विकेट से हराया, 2-0 से जीती सीरीज

जिम्बाब्वे के सिर्फ चार बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सके. उसके लिए सबसे ज्यादा 41 रन सीन विलियम्स ने बनाए.

IANS  |   Updated On : October 13, 2018 03:49 PM
दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को 6 विकेट से हराया

दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को 6 विकेट से हराया

नई दिल्ली:  

दक्षिण अफ्रीका ने यहां शुक्रवार देर रात खेले गए दूसरे मैच में जिम्बाब्वे को छह विकेट से मात देते हुए तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने वाली जिम्बाब्वे को निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 132 रनों पर रोक दिया और इस आसान से लक्ष्य को 15.4 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

जिम्बाब्वे के सिर्फ चार बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सके. उसके लिए सबसे ज्यादा 41 रन सीन विलियम्स ने बनाए. विलियम्स ने अपनी पारी में 28 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके और तीन छक्के मारे. ब्रेंडन टेलर ने 35 गेंदों में 29 रनों की पारी खेली. कप्तान हेमिल्टन मासाकाड्जा ने 21 रन बनाए. 

और पढ़ें: Youth Olympic Games में भारत ने तोड़ा 8 साल का सूखा, बैडमिंटन में जीता सिल्वर 

दक्षिण अफ्रीका को हालांकि अच्छी शुरुआत नहीं मिली. उसने अपने तीन विकेट महज 58 रनों पर ही खो दिए थे. वान डर डुसेन (13), क्विंटन डी कॉक (26), कप्तान फाफ डु प्लेसिस (12) तीनों पवेलियन में बैठ गए थे. 

ज्यां पॉल ड्यूमिनी (नाबाद 33) और हेनरिक क्लासेन (22) ने टीम को संभालते हुए 102 के कुल स्कोर पर पहुंचाया. यहां क्लासेन पवेलियन पहुंच गए. डेविड मिलर (नाबाद 19) ने ड्यूमिनी के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई.

First Published: Saturday, October 13, 2018 03:49 PM

RELATED TAG: South Africa Vs Zimbabawe, Sa Vs Zim, Jp Duminy, Cricket News, Sports News,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो