logo-image

SL vs SA: दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम में नगीदी की वापसी, अमला बाहर

लुंगी नगीदी (Lungi Ngidi) को पिछले साल मोमेंटम वनडे कप में घुटने में चोट लगी थी. दाएं हाथ के एक और तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे को भी टीम में जगह दी गई है.

Updated on: 24 Feb 2019, 10:49 PM

नई दिल्ली:

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले तीन मुकाबलों के लिए तेज गेंदबाज लुंगी नगीदी (Lungi Ngidi) की दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की टीम में वापसी हुई है. अनुभवी हाशिम अमला (Hashim Amla) को बाहर का रास्ता दिखाया गया. लुंगी नगीदी (Lungi Ngidi) को पिछले साल मोमेंटम वनडे कप में घुटने में चोट लगी थी. दाएं हाथ के एक और तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे को भी टीम में जगह दी गई है. वह दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करेंगे. उन्होंने मजांसी सुपर लीग (एमएसएल) में 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी की थी. 

हाशिम अमला (Hashim Amla) को टीम में न चुने जाने पर हालांकि, क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने कहा कि उन्हें बस आरामा दिया गया है और 'वह अभी टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं.'

और पढ़ें:  IND vs AUS: विशाखापट्टनम में मयंक ने किया डेब्यू, कोच की सलाह ने बदल दी थी जिंदगी 

पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ हुई पिछली वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा रहने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन और तेज गेंदबाज डेन पैटरसन को भी बाहर का रास्ता दिखाया गया है जबकि हरफनमौला खिलाड़ी वियान मुल्डर टीम में बने हुए हैं. 

सीरीज का पहला वनडे मैच तीन मार्च को यहां खेला जाएगा.

और पढ़ें:   IND vs AUS: शहीद जवानों की याद में भारतीय टीम ने रखा मौन, मैदान पर किया यह काम 

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) (South Africa) टीम : फाफ डु प्लेसिस (कैप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, वियान मुल्डर, लुंगी लुंगी नगीदी (Lungi Ngidi), एनरिच नॉर्टजे, अंदिले फेहलुकवायो, ड्वाइन प्रीटोरियस, कैगिसो रबादा, तबरेज शम्सी, डेल स्टेन और रस्सी वैन डेर ड्यूसेन.