logo-image

PAK vs SA: सेंचुरियन में दिखा गेंदबाजों का दम, पहले दिन गिरे 15 विकेट

पाकिस्तान (Pakistan) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन मेहमान टीम के बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं सके. उसके लिए सबसे ज्यादा 72 रन बाबर आजम ने बनाए.

Updated on: 27 Dec 2018, 09:04 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच यहां सुपर स्पोर्ट पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला. पहले दिन दोनों टीमों के कुल 15 विकेट गिरे. डुआने ओलिवर (Duanne Olivier) के 6 विकेट के दम पर दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने पाकिस्तान (Pakistan) को 181 रनों पर ढेर कर दिया. मेजबान टीम हालांकि दिन का खेल खत्म होने तक 127 के कुल स्कोर पर ही अपने पांच विकेट खो बैठी है. स्टम्प्स तक टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) 38 और डेल स्टेन (Dale Steyn) 13 रन बनाकर खेल रहे हैं. मेजबान टीम अभी भी पाकिस्तान (Pakistan) से 54 रन पीछे है. 

पाकिस्तान (Pakistan) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन मेहमान टीम के बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं सके. उसके लिए सबसे ज्यादा 72 रन बाबर आजम ने बनाए. अजहर अली ने 36 रनों का योगदान दिया.

बाबर आजम ने अपनी पारी में 79 गेंदें खेलीं और 15 चौके मारे हैं. वहीं अजहर अली ने 69 गेंदों का सामना कर 7 चौके लगाए. हसन अली 28 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाकर नाबाद लौटे.

और पढ़ें: SA vs PAK: शॉन पोलाक को पीछे छोड़ टॉप पर पहुंचे डेल स्टेन, बने सबसे सफल गेंदबाज

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के लिए डुआने ओलिवर (Duanne Olivier) के अलावा कागिसो रबादा ने तीन और डेल स्टेन ने एक विकेट लिया. स्टेन इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शॉन पोलाक को पछाड़ा है. 

अपनी पहली पारी खेलने उतरी मेजबान टीम भी अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई. 19 के कुल स्कोर पर एडिन मार्कराम (12) पवेलियन लौट लिए. हाशिम अमला (8) 43 के कुल स्कोर पर दूसरा शिकार बने. इसी स्कोर पर डीन एल्गर 22 के निजी स्कोर पर आउट हुए. शाहीन अफरीदी ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस को खाता भी नहीं खोलने दिया. 

यहां से थेयूनिस डे ब्रून (29) और बावुमा ने टीम को कुछ हद तक संभाला और स्कोर 112 रनों तक पहुंचा दिया. डे ब्रून 112 के कुल स्कोर पर आउट हुए.

और पढ़ें: INDvsAUS, 3rd Test: चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा 17वां टेस्ट शतक, लक्ष्मण के रिकॉर्ड की बराबरी 

यहां से डेल स्टेन (Dale Steyn) और टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) ने दिन का खेल खत्म होने तक दूसरा झटका नहीं लगने दिया. पाकिस्तान (Pakistan) के लिए मोहम्मद आमिर और अफरीदी ने दो-दो विकेट लिए. हसन अली के हिस्से एक विकेट आया.