logo-image

शिखर धवन ने बताया टीम इंडिया की लगातार सफलता का राज

भारतीय टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है जिसकी बदौलत टेस्ट और वनडे रैंकिंग में भारत फिलहाल शीर्ष पर है। कप्तान विराट कोहली की अगुआई में टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है।

Updated on: 06 Oct 2017, 03:28 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है जिसकी बदौलत टेस्ट और वनडे रैंकिंग में भारत फिलहाल शीर्ष पर है। कप्तान विराट कोहली की अगुआई में टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन ने बताया कि भारतीय टीम को मिल रही लगातार सफलता के पीछे वजह क्या है।

धवन ने कहा, ' भारतीय टीम इस वक्त नंबर एक इसलिए है क्योंकि टीम में इस वक्त बेहतरीन खिलाड़ियों की कमी नहीं है साथ ही युवा खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

आइपीएल के दौरान युवा खिलाड़ी अपने सीनियर खिलाड़ियों के साथ खेलते हैं जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ता है और ऐसा ही माहौल भारतीय ड्रेसिंग रूम का है। युवा खिलाड़ी अपने सीनियर खिलाड़ियों के साथ होने से काफी प्रेरित होते हैं।'

यह भी पढ़ें : फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप: मैदान पर उतरते ही इतिहास रचेगी भारतीय टीम, अमेरिका से मुकाबला आज

धवन ने भारतीय टीम के बेंच स्ट्रेंथ पर बात करता हुये कहा कि हमारे पास फिलहाल कई अच्छे खिलाड़ी हैं और हमारी बेंच स्ट्रेंथ काफी मजबूत है। टीम में अपनी जगह बनाने के लिए सभी प्रयास करते हैं और ये प्रतिस्पर्धा काफी रोचक है।

धवन ने कहा, 'सभी खिलाड़ियों को पता है कि अगर वे अच्छा नहीं खेलेंगे तो अगला खिलाड़ी उनकी जगह लेने के लिए तैयार है, जो कि टीम के लिए बहुत अच्छी बात है। इससे हर खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करता है।'

धवन ने इसके अलावा हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के खेल की भी तारीफ की। इसके अलावा लंबे समय बाद अनुभवी आशीष नेहरा की वापसी पर उन्होंने खुशी जताई।

यह भी पढ़ें: भारत की अंडर-17 टीम के पहले मैच में मौजूद होंगे मोदी: फीफा महासचिव